March 2, 2024
  • होम
  • Wrestlers Protest: ‘नौकरी का डर नहीं… 10 सेकेंड में छोड़ देंगे’,प्रदर्शन समाप्त होने के दावे पर बोले पहलवान

Wrestlers Protest: ‘नौकरी का डर नहीं… 10 सेकेंड में छोड़ देंगे’,प्रदर्शन समाप्त होने के दावे पर बोले पहलवान

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 5, 2023, 9:20 pm IST

नई दिल्ली: सोमवार को WFI के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवान अपनी रेलवे की नौकरी पर वापस लौटे हैं. इस दौरान खबरें आने लगी थीं कि पहलवानों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया है. हालांकि महिला पहलवान साक्षी मालिक ने इन दावों को ख़ारिज करते हुए कहा है कि न्याय मिलने तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. अब रेलवे की नौकरी पर वापसी करने के मामले पर भी साक्षी मालिक ने बयान दिया है.

फेसबुक लाइव आकर दी सफाई

साक्षी मलिक ने कहा है कि जो लोग हमारे मेडल को 15-15 रुपए का बता रहे थे, वो अब हमारी नौकरी के पीछे पड़े हैं हमारा पूरा जीवन दांव पर लगा है उसके आगे नौकरी तो बहुत छोटी चीज़ है. साक्षी मालिक ने आगे कहा कि यदि इंसाफ के रास्ते पर उनकी नौकरी बाधा बनती है तो वह उसे त्याग देंगे. साक्षी और उनके पति सत्यव्रत कादियान ने ये बयान फेसबुक पर लाइव आकर दिया है. उन्होंने कहा है कि धरना ख़त्म करने को लेकर जो भी खबरें चल रही हैं वो सब फ़र्ज़ी हैं.

नाबालिग को लेकर कहा था ये

गौरतलब है कि इससे पहले साक्षी मालिक ने बताया था कि बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन अभी भी जारी है. अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने एक समाचार चैनल को बताया है कि इंसाफ मिलने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने ये भी साफ़ किया है कि जिस नाबालिग रेसलर ने बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज़ करवाई थी उसने भी मामला वापस नहीं लिया है. बता दें, बीते दिन ये खबर सामने आई थी कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ POCSO के तहत FIR दर्ज़ करवाने वाली नाबालिग महिला पहलवान ने दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में मामला वापस ले लिया है. अब इस खबर पर भी साक्षी मालिक ने बयान दिया है.

फ़र्ज़ी बताई अभी खबरें

गौरतलब है कि पहलवानों की लड़ाई गृहमंत्रालय तक भी पहुंच गई है. जहां पहलवानों ने दो दिन पहले शाह से मुलाकात की थी. हालांकि इस दौरान अमित शाह और पहलवानों के बीच क्या बातचीत हुई इस बारे में कुछ ख़ास जानकारी नहीं दी गई थी. लेकिन इशारा किया गया था कि जिस नाबालिग ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज़ करवाया था उसने FIR वापस ले ली है. अब साक्षी मालिक ने साफ़ कर दिया है कि ना तो पहलवानो ने आंदोलन वापस लिया है और ना ही नाबालिग ने FIR.

Wrestler Protest: पहलवानों के विरोध प्रदर्शन से पीछे हटी साक्षी मलिक

Tags