March 2, 2024
  • होम
  • New Parliament: राहुल गांधी ने किया ट्वीट, प्रधानमंत्री नहीं बल्कि इन्हें करना चाहिए नई संसद का उद्घाटन

New Parliament: राहुल गांधी ने किया ट्वीट, प्रधानमंत्री नहीं बल्कि इन्हें करना चाहिए नई संसद का उद्घाटन

नई दिल्ली। देश को जल्द ही नया संसद भवन मिलने जा रहा है। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसका ऐलान लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने हाल ही में PM मोदी से मुलाकात के बाद किया। जिसके बाद ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस उद्घाटन पर सवाल उठाया है। उनका कहना है की नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के द्वारा किया जाना चाहिए न कि प्रधानमंत्री द्वारा।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

रविवार यानी 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद का उद्घाटन करेंगे। संसद भवन का निर्माण पूरा होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने PM मोदी से मिलकर उनसे उद्घाटन का आग्रह किया था। यह जानकारी लोकसभा सचिवालय ने गुरुवार को दी। इस पर राहुल गाँधी ने ट्वीट करके कहा है कि भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए न कि प्रधानमंत्री को।

नए संसद भवन में क्या है ?

नई संसद के राज्यसभा में 384 सदस्यों और लोकसभा में 888 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था की गई है। जबकि वर्तमान के संसद भवन में राज्यसभा में 250 वहीं लोकसभा में 550 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था है। संसद की नई इमारत सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का हिस्सा है, जिसके चलते नई दिल्ली स्थित देश के पॉवर सेंटर का नवीनीकरण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-

Bageshwar Dham News: महावीर मंदिर में पूजा करने पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री, उनके बॉडीगॉर्ड ने आचार्य के साथ किया ऐसा बर्ताव

G7 Summit : अमेरिका के राष्ट्रपति ने मांगा PM मोदी का ऑटोग्राफ, हिरोशिमा में हो रहा है कार्यक्रम

 

 

 

Tags