May 30, 2024
  • होम
  • Seema-Sachin love story: नेपाल-इंडो बॉर्डर पर चेकिन नहीं हुई… सवालों के घेरे में SSB और यूपी पुलिस

Seema-Sachin love story: नेपाल-इंडो बॉर्डर पर चेकिन नहीं हुई… सवालों के घेरे में SSB और यूपी पुलिस

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 18, 2023, 9:54 am IST

नई दिल्ली : सीमा और सचिन की कहानी में आए दिन कोई न कोई नया मोड़ देखने को मिल रहा है. अब सीमा यूपी पुलिस की पूछताछ के घेरे में भी आ गई है. बता देे सीमा हैदर पाकिस्तान से अवैध रूप से भारत आई है जो नोेएडा निवासी सचिन से प्यार करने का दावा करती हैं.

सीमा के अनुसार उन्होंने अपने चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से दुबई और दुबई से नेपाल का रास्ता तय किया। इसके बाद वह सचिन के साथ अपने चारों बच्चों को लेकर नेपाल के रास्ते भारत आईं. अवैध रूप से भारत आने के बाद सीमा पर संदेह करना स्वभाविक है. इसी क्रम में अब सीमा हैदर पुलिस की जांच में फंस गई हैं.

 

SSB ने की लापरवाही?

बीते सोमवार को यूपी एटीएस टीम ने सीमा हैदर से करीब 10 घंटों तक पूछताछ की. इस दौरान सीमा से कई सवाल पूछे गए थे. जानकारी के अनुसार सचिन और उसके पिता से भी पूछताछ की गई थी. अब ख़ुफ़िया विभाग ने भी सशस्त्र सीमा बल (SSB) और यूपी पुलिस से जवाब मांगा है. SSB और यूपी पुलिस को सीमा हैदर के मामले में नोटिस जारी किया गया है. एसएसबी से नोटिस के जरिए पूछा गया है कि सीमा हैदर नेपाल से बस में बैठकर कैसे नोएडा तक पहुंची. किसी बॉर्डर पर क्या चेकिंग नहीं की गई? बता दें, SSB नेपाल-इंडो बॉर्डर पर सुरक्षा और चेकिंग के लिए जिम्मेदार होती है. यूपी पुलिस से पूछताछ इसलिए की जा रही है क्योंकि सीमा कई दिनों से नोएडा में रह रही थी लेकिन इसकी जानकारी लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (LIU) को नहीं लग पाई.

ख़ुफ़िया एजेंसी ने दिया नोटिस

दूसरी ओर सीमा हैदर के मामले में जांच भी तेज कर दी गई है. यूपी ATS की टीम सीमा को अपने साथ ले गई थी जिसके बाद से सभी एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं. सीमा को लेकर अब अलग-अलग एंगल से जांच की जा रही है. उत्तर प्रदेश ATS भी सीमा से कई दौर तक पूछताछ करने वाली है. बता दें, ये मामला जितना सरल दिखाई देता है उतना है नहीं. सीमा हैदर अवैध रूप से भारत में आई हैं जो इस समय सचिन के साथ अपनी प्रेम कहानी को लेकर सुर्खियों में हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन