मजदूरों के रेस्क्यू के बाद NDRF के जवान ने मनाया जन्मदिन, कहा- ‘हमेशा रहेगा याद’

नई दिल्ली। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को सही-सलामत बाहर निकाल लिया गया। पिछले 17 दिन से इसके लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा था। अभियान की कामयाबी के बाद राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) ने केक काट कर जश्न मनाया। उत्तरकाशी सुरंग से सभी मजदूरों को सफलतापूर्वक निकालने पर एनडीआरएफ के डीआइजी मोहसिन शाहिदी ने कहा कि फंसे हुए 41 श्रमिकों को बचाना अपने आप में एक बड़ी चुनौती थी। उन्होंने बताया कि अंतिम चरण में यह एनडीआरएफ और एसडीआरएफ का एक संयुक्त ऑपरेशन था। इसमें कई एजेंसियां सम्मिलित थीं।

‘चुनौतियों के लिए हमेशा तैयार’

वहीं, श्रमिकों को सफलतापूर्वक निकालने पर एनडीआरएफ के सुरेश कुमार दराल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारे अधिकारी इस तरह की चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारे देश के इतिहास में हुए सबसे बड़े ऑपरेशनों में से एक था।

हमेशा याद रहेगा ये दिन

एनडीआरएफ के एक कर्मचारी डॉ शैलेश कुमार चौधरी जिनका मंगलवार को ही जन्मदिन था। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन सफल होने के बाद टीम के साथ अपना जन्मदिन मनाया। उन्होंने कहा कि मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकालने के लिए सभी को बधाई देना चाहता हूं और मैं जब भी अब अपना जन्मदिन मनाऊंगा। उन्होंने आगे कहा कि मुझे यह दृश्य और यह रेस्क्यू अभियान हमेशा याद आएगा।

Latest news