June 25, 2024
  • होम
  • Muslim league:मुस्लिम लीग पर बैन लगने के बाद बोले अमित शाह, हर उस व्यक्ति पर कार्रवाई करेंगे जो…

Muslim league:मुस्लिम लीग पर बैन लगने के बाद बोले अमित शाह, हर उस व्यक्ति पर कार्रवाई करेंगे जो…

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : December 27, 2023, 5:00 pm IST

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल और आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने वाले मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसर्रत आलम गुट) (एमएलजेके-एमए) पर बुधवार को केंद्र सरकार ने बैन लगा दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम (यूएपीए) के तहत एमएलजेके-एमए पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का संदेश बिल्कुल स्पष्ट है कि देश की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन को बख्शा नहीं जाएगा और उसे कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मुस्लिम लीग पर गंभीर आरोप

गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा कि यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू कश्मीर में राष्ट्र विरोधी और अलगाववादी गतिविधी में संलिप्त रहे हैं
। ये संगठन आतंकवादियों का समर्थन करते हैं और जम्मू कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए लोगों को भड़काते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार हर उस व्यक्ति पर कार्रवाई करेगी जो देश विरोधी गतिविधि में शामिल होगी और जो देश की एकता और अखंडता को ठेस पहुंचाएगा।

गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

मु्स्लिम लीग पर बैन लगाने के बाद गृह मंत्री के द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि संगठन को भारत विरोधी और पाकिस्तान समर्थक प्रचार के लिए जाना जाता है। साथ ही इसमें कहा गया कि इसके नेता गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान और उसके प्रॉक्सी संगठनों सहित विभिन्न स्रोतों से पैसे जुटाने में शामिल हैं। अधिसूचना में कहा गया कि संगठन के सदस्य अलगाववादी गतिविधियों में शामिल रहे हैं और देश की संवैधानिक सत्ता के प्रति घोर असम्‍मान का भाव रखते हैं।

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन