June 17, 2024
  • होम
  • Mukhtar Ansari News: गैंगेस्टर केस में आज मुख्तार अंसारी को हो सकती है सजा, जानिए पूरा मामला

Mukhtar Ansari News: गैंगेस्टर केस में आज मुख्तार अंसारी को हो सकती है सजा, जानिए पूरा मामला

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 15, 2023, 2:14 pm IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जबसे योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं, अपराधियों के प्रति उनकी जीरो टॉलरेंस की नीति माफियाओं के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है. इसी क्रम में माफिया मुख़्तार अंसारी के खिलाफ 14 साल पुराने गैंगेस्टर के मामले में गाज़ीपुर की MP-MLA कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है. मुख्तार की आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बांदा जेल से पेशी होगी. उम्मीद है कि इस मामले में आज कोर्ट सजा का ऐलान कर देगा.

मदद करने वाला जेलर निलंबित

बीते शुक्रवार को बांदा के जेलर वीरेंद्र वर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है. बता दें कि जेलर पर बांदा जेल में मुख्तार की मदद करने जेल में खाना पहुंचने और अवैध तरीके से लोगों से मुलाकात कराने का आरोप था. इस मामले में DIG जेल प्रयागराज की रिपोर्ट में दोषी पाया गया, इसलिए जेलर को निलंबित कर दिया गया है.

जानिए क्या है पूरा मामला

साल 2009 में गाजीपुर करंडा क्षेत्र के सबुआ गांव निवासी कपिलदेव सिंह की हत्या, मुहम्मदाबाद निवासी मीर हसन की हत्या के प्रयास मामले में मुख़्तार के खिलाफ चार्जसीट दाखिल हुई थी. जिसमें अंसारी पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा चल रहा था, हालांकि मीर हसन के हत्या के प्रयास मामले में 17 मई को बरी कर दिया गया था. वहीं कपिलदेव सिंह के मामले में कोर्ट ने पहले ही माफिया को निर्दोष करार कर दिया था.

मुख्तार की बढ़ सकती है मुश्किल

माफिया मुख़्तार अंसारी की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है. मुख्तार पर 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. इनमें से पहले ही 4 मामलों में सजा हो चुकी है. आज फिर गाजीपुर की MP-MLA कोर्ट में बांदा से उसकी पेशी होगी. देखना होगा कि इस मामले में उसको राहत मिलती है या फिर इस केस में भी सजा हो जाएगी.

UP: हेट स्पीच मामले में माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को मिली जमानत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन