MP Election: ‘टिकट बदल पार्टी बन गई है…’ कांग्रेस के चार प्रत्याशियों को बदलने पर CM शिवराज का तंज

भोपाल: विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे के बाद से ही मध्य प्रदेश कांग्रेस में अंतरकलह मची हुई है. इस बीच पार्टी ने बुधवार (25 अक्टूबर) को चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों को बदल दिया. कांग्रेस के इस फैसले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा है. शिवराज ने कहा है कि कांग्रेस अब टिकट बदल पार्टी बन गई है.

सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर क्या कहा?

चुनाव प्रचार के लिए बेतूल पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस के लोग जब कमलनाथ के पास पहुंचे तो उन्होंने कहा कि आप जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़िए. उसके बाद अब कांग्रेस ‘टिकट बदल कांग्रेस’ बन गई है. पार्टी ने कई विधानसभा सीटों पर टिकट बदले हैं. पार्टी की हालात अभी बहुत अजीब है. देखते हैं अब भविष्य में क्या होता है?

कांग्रेस ने अब इन्हें बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस ने जिन विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों बदले हैं, उनमें पिपरिया से गुरु चरण खरे की जगह अब विरेंद्र बेलवंशी, सुमावली से कुलदीप सिकरवार की जगह अजब सिंह कुशवाहा, जावरा से हिम्मत श्रीमाल की जगह विरेंद्र सिंह सोलंकी और बड़नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी की जगह मुरली मोरवल को प्रत्याशी बनाया है.

अंतरकलह का सामना कर रही कांग्रेस

बता दें कि टिकट बंटवारे के बाद कांग्रेस पार्टी अंतरकलह का सामना कर रही है. पार्टी के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. विधानसभा चुनाव के कई दावेदार लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर टिकट बदलने की मांग कर रहे थे. इस बीच अब कांग्रेस ने चार सीटों पर उम्मीदवार बदलने का फैसला किया है.

पहले भी बदले थे तीन उम्मीदवार

गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी ने तीन विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार बदले थे. पार्टी ने तीसरी सूची में बदलाव करते हुए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति को गोटेगांव विधानसभा सीट से, राजेंद्र भारती को दतिया से और अरविंद सिंह लोधी को पिछोर से विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें-

MP Elections 2023: सीएम शिवराज ने की ‘भोजन वाहनों’ की शुरुआत, अब पांच रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

Latest news