MP Deputy CM:छत्तीसगढ़ वाला फॉर्मूला एमपी में भी, नरेंद्र तोमर को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्लीः एमपी विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद लगतार कयास लगाए जा रहे थे कि प्रदेश का अगला सीएम कौन होगा ? सोमवार यानी 11 दिसंबर को बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद इस प्रशन का जवाब मिल गया है। बता दें कि बीजेपी ने इस बार फिर से चौंकाते हुए कमान शिवराज सिंह चौहान को नहीं बल्कि उनकी कार्यकाल में शिक्षा मंत्री रहे मोहन यादव को सौंप दी है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ वाला फॉर्मूला एमपी में अपनाया गया है। अब मध्यप्रदेश में भी दो डिप्टी सीएम होंगे। वहीं नरेंद्र तोमर विधानसभा अध्यक्ष होंगे।

एमपी में होंगे दो डिप्टी सीएम 

भाजपा हर बार कुछ न कुछ नए फैसले लेकर चौंकाती है। इस बार फिर से बीजेपी ने चौंकाते हुए प्रदेश को दो डिप्टी सीएम देने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्ला को उप मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार में पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर अब एमपी विधानसभा अध्यक्ष होंगे। बता दें कि तोमर मुरौना से सांसद थे और इस बार के चुनाव में पार्टी ने उन्हें विधानसभा में उतारा था। वहीं विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने सांसदी छोड़ दी थी।

शिवराज को नहीं मिला मौका

18 सालों तक सीएम की कुर्सी पर आसीन रहे सीएम शिवराज को इस बार साइललाइन कर दिया गया है। बता दें कि चुनाव जीतने के बाद शिवराज लगातार आलाकमान को संदेश देने में जुटे थे। वो चुनाव परिणाम आने के बाद महिलाओं के बीच पहुंचे थे और आशिर्वाद लिया था। इसके बाद ठंड में रैनबसेरा में रह रहे लोगों से मिलने गए थे और साथ में खाना भी खाया था। वहीं एक वीडिया वायरल भी हुआ था जिसमें वो अपने परिवार के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए नजर आए थे।

Latest news