April 18, 2024
  • होम
  • मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज को दिल्ली पुलिस ने दबोचा, NIA ने रखा था 3 लाख का इनाम

मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज को दिल्ली पुलिस ने दबोचा, NIA ने रखा था 3 लाख का इनाम

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : October 2, 2023, 12:07 pm IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा को आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. इस आतंकी के ऊपर एनआईए ने तीन लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था. पुणे आईएसआईएस मामले में शाहनवाज मोस्ट वांटेड था.

पुलिस कस्टडी से हुआ था फरार

पेशे से इंजीनियर शाहनवाज दिल्ली का ही रहने वाला है. वह पुणे पुलिस की कस्टडी से फरार होकर दिल्ली में आकर छिप गया था. गिरफ्तारी के बाद फिलहाल दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आईएसआईएस पुणे मॉड्यूल केस में 7 लोगों को गिरफ्तार किया था. जिसमें तीन आतंकी कस्टडी से फरार होकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आकर छिप गए. इन्हीं तीनों आतंकियों में से एक शाहनवाज को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज धर दबोचा है.

बाकी दो की तलाश में जुटी पुलिस

दिल्ली पुलिस को आईएसआईएस के तीन आतंकियों के दिल्ली में छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद पुलिस ने अलर्ट मोड में आ गई और तीनों आतंकियों की तलाश शुरू कर दिया. इस बीच आज पुलिस को बड़ी सफलता मिली. स्पेशल सेल ने तीन लाख के ईनामी आतंकवादी शाहनवाज को पकड़ लिया. हालांकि, पुणे आईएसआईएस केस में बाकी दो अन्य वांटेड आतंकियों अब्दुल्लाह फयाज शेख और रिजवान अब्दुल हाजी अली की तलाश अभी जारी है.

आईईडी बनाने की ली हुई है ट्रेनिंग

गौरतलब है कि इन तीनों आतंकियों ने आईईडी बनाने की ट्रेनिंग ली हुई है. ये बहुत ही आसानी से बम बना सकते है. यही वजह है कि पुलिस तीनों आतंकियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहती है, जिससे ये किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दे सकें. आतंकियों की तलाश में पुणे पुलिस और एनआईए की टीमें लगातार सेंट्रल दिल्ली के इलाके में छापेमारी कर रही हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो