April 13, 2024
  • होम
  • चीन में हर रोज हो रही हैं 9000 से ज़्यादा मौतें, यूके की रिसर्च फर्म ने किया दावा

चीन में हर रोज हो रही हैं 9000 से ज़्यादा मौतें, यूके की रिसर्च फर्म ने किया दावा

  • WRITTEN BY: Tamanna Sharma
  • LAST UPDATED : December 30, 2022, 11:38 am IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। चीन में कोविड का कहर बढ़ता जा रहा है। बता दें , वहां पर कोविड की वजह से 9000 लोगों की रोजाना मौत हो रही है और इस के दो गुना लोग कोरोना संक्रमित हो रहे है। जानकारी के मुताबिक , यह दावा समाचार एजेंसी रायटर्स ने यूके स्थित रिसर्च फर्म एयरफिनिटी के हवाले से किया है।उन्होंने बताया कि चीन में कोविड से होने वाली मौतों की संख्या एक दिन में बढ़कर 9000 हो गई है और इन में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक , चीन में लगभग 9,000 लोग हर दिन COVID-19 से अपनी जान गंवा रहे हैं। जो एक हफ्ते पहले के सामने आए अनुमान से लगभग दोगुना है, जिस वजह से दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश में संक्रमण फैल रहा है। जानकारी के मुताबिक नवंबर में चीन में कोविड संक्रमण फैलना शुरू हो गया था, लेकिन इस महीने बीजिंग ने अपनी जीरो कोविड पॉलिसी को लेकर ढील दी और इसको लेकर जब अपनी जांच शुरू की तब तक वहां कोविड केसों में भारी मात्रा में बढ़ोतरी होगी है।

जनवरी में बढ़ सकते है मामले

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक , 1 दिसंबर से लेकर अब तक चीन में कुल मौतें 18.6 मिलियन इंफेक्शन के साथ 100,000 तक पहुंच सकते है। एयरफिनिटी ने कहा कि उसने चीन के बहुत से राज्यों में हुए बदलाव और रिपोर्ट किये जाने वाले संभावित केस के आधार पर इस डेटा का पता लगाया है। बता दें , संस्था का अनुमान है कि चीन में कोविड संक्रमण का पीक 13 जनवरी को 3.7 मिलियन मामलों के साथ अपने सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच सकती है। लेकिन अगर चीन के बुधवार के आकड़ों पर नजर डालें तो चीन का आधिकारिक COVID से मौत का आंकड़ा 5,246 तक था।

 

Ramiz Raja: पूर्व पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा का बड़ा बयान- ‘भारत से बर्दाश्त नहीं हुआ….’

IND vs SL: भारत में पहली बार खेलेगा ये खिलाड़ी, डर में है पूरी श्रीलंकाई टीम

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो