June 16, 2024
  • होम
  • Monsoon In India: अगले पांच दिनों में आने वाला है मॉनसून, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

Monsoon In India: अगले पांच दिनों में आने वाला है मॉनसून, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : May 27, 2024, 2:06 pm IST

नई दिल्ली। Monsoon in Kerala: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मॉनसून को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। आईएमडी की मानें तो अगले 5 दिनों में केरल में मॉनसून दस्तक दे सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस दौरान केरल में मॉनसून की शुरुआत के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहने की संभावना है।

इन जगहों पर होगी मॉनसून की एंट्री

एक मीडिया रिपोर्ट में भारत मौसम विज्ञान विभाग केंद्र के हवाले से बताया गया कि अगले 5 दिनों के दौरान केरल में मॉनसून की शुरुआत के लिए परिस्थितियां अनुकूल होने की संभावना है। वैज्ञानिकों ने कहा कि दक्षिण अरब सागर के कुछ और हिस्सों, मालदीव के शेष क्षेत्रों और कोमोरिन क्षेत्र में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने की उम्मीद है।

धीमा पड़ा रेमल तूफान

बता दें कि तूफान की रफ्तार धीमी हो गई है। कोलकाता एयरपोर्ट पर ऑपरेशन शुरू हो गया है। वहीं, कुछ उड़ानों में देरी भी है। जबकि, रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों का भी आना शुरू हो गया है। वहीं, कुछ जगहों पर जलभराव भी हो गया है।

भारी बारिश से नुकसान

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान रेमल का आज यानी सोमवार को भी असर दिखा। बता दें कि यहां 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। रेमल की वजह से कोलकाता सहित कई जगहों पर तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश भी हुई। बता दें कि इसके चलते कच्चे घरों की छतें उड़ गईं, बिजली के खंबे टूट गए और हवा की रफ्तार इतनी तेज थी कि कई जगहों पर पेड़ भी उखड़ गए।

यह भी पढ़ें-

अरविंद केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन