नाबालिग यौन शोषण केस: बृजभूषण को क्लीन चिट देने पर भड़की कांग्रेस, कहा- दिल्ली पुलिस ने बेशर्मी की हद तक…

नई दिल्ली। नाबालिग से यौन उत्पीड़न मामले में आज दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी. 550 पेज की इस कैंसिलेशन रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को क्लीन चिट दी है. इस बीच विपक्षी पार्टियों ने दिल्ली पुलिस की चार्जशीट पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि अमित शाह की दिल्ली पुलिस ने बेशर्मी की हद तक जाकर पॉक्सो एक्ट में बृजभूषण को क्लीन चिट दी है. पॉक्सो के केस में तुरंत आरोपी को हिरासत में लिया जाता है, लेकिन यहां क्लीन चिट दे दी गई. श्रीनेत ने आगे कहा कि बीजेपी सांसद को बचाने के लिए पूरा तंत्र लग गया है.

दो अदालतों में दाखिल हुई चार्जशीट

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने 7 पहलवानों द्वारा बृजभूषण पर लगाए यौन शोषण के आरोपों में आज दो अदालतों में चार्जशीट दाखिल की है. एक चार्जशीट 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की गई है. वहीं, दूसरी चार्जशीट पटियाला कोर्ट में दाखिल की गई, जिसमें नाबालिग पहलवान द्वारा लगाए गए आरोपों में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह को क्लीन चिट दे दी. पुलिस ने कहा है कि नाबालिग के आरोपों के सबूत नहीं मिले हैं.

28 अप्रैल को दर्ज हुए थे दो केस

बता दें कि, बीते 21 अप्रैल को 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस में यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी. इसी मामले में 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने दो केस दर्ज किए थे. पहला केस 6 बालिग पहलवानों की शिकायत पर दर्ज हुआ था. वहीं दूसरा केस 1 नाबालिग पहलवान की शिकायत पर पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज हुआ था.

नाबालिग पहलवान ने बदला बयान

गौरतलब है कि, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कराने वाली नाबालिग महिला पहलवान ने बाद में अपना बयान बदल लिया. नाबालिग ने पहले बीजेपी सांसद पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया था. पहलवान ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए अपने बयान में यौन शोषण की बात कही थी. वहीं बाद में उसने अपने बयान में बदलाव करते हुए कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष ने उनके साथ भेदभाव किया है. उसने कहा कि मैंने बहुत मेहनत की थी, लेकिन मेरा सिलेक्शन नहीं हुआ. जिस वजह से मैं बहुत डिप्रेशन में थी, इसलिए मैंने गुस्से में यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था.

Latest news