April 25, 2024
  • होम
  • भीड़भाड़ वाली जगह पर अंदर-बाहर मास्क जरूरी… कोरोना पर सरकार का अलर्ट

भीड़भाड़ वाली जगह पर अंदर-बाहर मास्क जरूरी… कोरोना पर सरकार का अलर्ट

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : December 21, 2022, 2:43 pm IST

नई दिल्ली: चीन और अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में बढ़ रहे जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर सरकार अलर्ट हो गई है. सरकार ने कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए जनता से न घबराने को कहा है. इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में और बाहर लोगों से मास्क पहनने को भी कहा गया है। सरकार ने कहा है कि जिन लोगों को अभी तक बूस्टर डोज नहीं मिला है, वे जल्द से जल्दी से इसे लगवा लें, ताकि कोरोना के फैलाव पर काबू पाया जा सके.

 

आपको बता दें, कोरोना पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक की गई है. जिसके बाद नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा कि अगर आप भीड़भाड़ वाले इलाके या फिर अपने घर के अंदर या बाहर हैं तो मास्क जरूर पहनें. यह उन लोगों के लिए और भी महत्वपूर्ण है, जिन्हें पहले से कोई बीमारी है या जिनकी उम्र अधिक है।

 

डॉ वीके पॉल ने बताया कि अभी तक सिर्फ 27-28 फीसद लोगों ने ही बूस्टर खुराक ली है. हम अन्य लोगों, विशेषकर बुजुर्गों से इस खुराक को लगाने के लिए कहते हैं। बूस्टर खुराक अनिवार्य है और सभी के लिए निर्धारित है।

बैठक की अहम बातें-

 

निगरानी में इजाफा किया जाएगा
टेस्टिंग को भी बढ़ाया जाएगा
वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाया जाएगा।
नए साल और त्योहारों में कोई बंदिश नहीं।
हर हफ्ते बैठक होगी
कोई विमानन सलाह नहीं

 

 

चीन में मचा हाहाकार

 

गौरतलब है कि चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। महामारी विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 90 दिनों में चीन की 60 फीसदी आबादी कोरोना की चपेट में आ जाएगी। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि तेजी से फैल रहे संक्रमण की वजह से लाखों की संख्या में लोगों की मौत हो सकती है। चीन से सामने आए कुछ वीडियो में अस्पताल की मॉर्चरी में शवों के ढेर को साफ देखा जा सकता है।

 

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन