March 1, 2024
  • होम
  • मणिपुर वायरल वीडियो: महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का प्रदर्शन, CM के इस्तीफे की मांग

मणिपुर वायरल वीडियो: महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का प्रदर्शन, CM के इस्तीफे की मांग

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 20, 2023, 1:01 pm IST

नई दिल्ली: मणिपुर हिंसा के दौरान 4 मई को महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी को लेकर पूरा देश गुस्से से भर गया है. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे चुकी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस मामले पर क्रोध व्यक्त कर चुके हैं. दूसरी ओर मणिपुर हिंसा को लेकर पहले से केंद्र सरकार पर हमलावर रही कांग्रेस ने भी अब अपना हमला तेज कर दिया है.

 

मांगा सीएम का इस्तीफा

इसी क्रम में गुरुवार यानी आज मणिपुर की घटना व स्थिति को लेकर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया है. साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग की है.

पूरे देश को शर्मिंदा किया- पीएम मोदी

गुरुवार को संसद सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मणिपुर से वायरल हो रहे वीडियो पर कहा, महिलाओं की सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता है और इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, मणिपुर की इस घटना ने मुझे बुरी तरह झकझोर कर रख दिया है. इस घटना ने मेरा दिल पीड़ा और क्रोध से भर दिया है. पीएम मोदी आगे कहते हैं कि इस घटना ने पूरे देश को शर्मिंदा किया है.

बिल पर क्या बोले प्रधानमंत्री?

संसद के मानसून सत्र से पहले अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे बिलों पर भी बात की. उन्होंने आगे कहा कि संसद में जो बिल लाए जा रहे हैं वो जनता की भलाई के लिए हैं. गौरतलब है कि इस सत्र में कई बिलों को पेश किया जा रहा है जिसमें लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार देश की जनता को रिझाने और साधने का प्रयास करेगी. मणिपुर हिंसा, महंगाई, अध्यादेश जैसे कई मुद्दों के बीच मानसून सत्र का पहला दिन हंगामेदार होने की आशंका जताई जा रही है.

Tags