March 1, 2024
  • होम
  • Manipur Violence: मणिपुर में इंटरनेट सेवा बहाली की मांग, तत्काल सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Manipur Violence: मणिपुर में इंटरनेट सेवा बहाली की मांग, तत्काल सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट का इनकार

इम्फाल। मणिपुर में जहां हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है, वहीं प्रशासन ने मणिपुर के कई क्षेत्रों में इंटरनेट की सुविधा बंद कर दी है। जिसके चलते इंटरनेट सेवाएं बहाल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। लेकिन कोर्ट ने इस पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। मणिपुर मानवाधिकार आयोग (MHRC) ने भी राज्य सरकार से इंटरनेट सेवाओं को दोबारा से शुरू करने की मांग पर विचार करने को कहा है।

मणिपुर में फिर भड़की थी हिंसा

कुछ देर की शांति के बाद एक बार फिर मणिपुर में हिंसा भड़क उठी थी । मणिपुर के काचिंग जिले के सेरो गांव में कुछ लोगों ने करीब 100 घरों में आग लगा दी थी। इस ताजा घटना की शुरुआत किस समुदाय ने की, यह अभी पता नहीं चल पाया है, हालांकि मामले की जांच शुरू चल रही है।

चपेट में आया कांग्रेस विधायक का घर

मणिपुर में दुबारा भड़की हिंसा में 100 घरों में आग लगा दी गयी है। जिसमें से एक घर कांग्रेस विधायक रंजीत सिंह का है। अधिकारीयों ने बताया कि रविवार यानी 4 जून को विधायक रंजीत के घर में घुसकर तोड़ फोड़ शुरू कर दी थी। जिसमें विधायक रंजीत और उनका परिवार बाल-बाल बचा है। उपद्रवियों ने इसके बाद कई घरों को आग लगा दी।

BSF पर भी हुआ हमला

हिंसक भीड़ ने जिले में तैनात BSF के जवानों पर भी हमला बोल दिया। इसी के चलते सुरक्षाबल और हिंसक भीड़ के बीच गोलीबारी की भी खबर सामने आ रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद लोगों को घटनास्थल से सुरक्षित निकाल कर उन्हें राहत शिविर में पहुंचाया गया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़िए :

भाजपा सांसद मीणा ने गहलोत के बेटे पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, ED को सौंपे सबूत

Raipur: मोतीबाग के PNB एटीएम में लगी भीषण आग, कई मशीनें जलकर खाक

 

Tags