May 20, 2024
  • होम
  • Manipur Violence: अमित शाह की अध्यक्षता में आज सर्वदलीय बैठक, मणिपुर की हालात पर होगी चर्चा

Manipur Violence: अमित शाह की अध्यक्षता में आज सर्वदलीय बैठक, मणिपुर की हालात पर होगी चर्चा

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : June 24, 2023, 8:30 am IST

इंफाल: मणिपुर में बीते डेढ़ महीने से जारी धरना प्रदर्शन और तनाव की स्थिति को लेकर चर्चा के लिए आज शनिवार को सर्वदलीय बैठक होगी। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से यह बैठक बुलाई गई है। विपक्ष काफी वक्त से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग कर रहा था।

अज्ञात बंदूकधारियों ने फिर मणिपुर में की फायरिंग

पिछले डेढ़ महीने से मणिपुर में हिंसा की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। कल शुक्रवार को एक बार फिर अज्ञात बंदूकधारियों ने मणिपुर में फायरिंग की है। इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। जिसके बाद सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है। इतना ही नहीं महिलाओं का एक बड़ा समूह सेना की आवाजाही में बाधा डालकर उपद्रवियों की ढाल बन रहा है। वहीं भारतीय सेना की स्पीयर कोर ने इसकी सूचना दी है।

बता दें कि इंफाल पूर्व में उरंगपत/येंगांगपोकपी (वाईकेपीआई) और कांगपोकपी के इलाकों में सशस्त्र बंदूकधारियों ने दोपहर में फायरिंग की है। हथियारबंद बदमाशों का एक समूह वाईकेपीआई से पहाड़ी की तरफ इलाके में घुसा। जहां उन्होंने उरंगपत और ग्वालताबी गांवों की तरफ स्वचालित हथियारों से फायरिंग की है। इसके अलावा सेना ने सशस्त्र उपद्रवियों को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 2 पर नाकेबंदी की है।

अब तक 1 हजार 95 हथियार बरामद

शांति बहाली के लिए कल शुक्रवार (23 जून) को भी कई इलाकों में तलाशी अभियान जारी रहा। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों के संयुक्त तलाशी अभियान में अब तक कुल 1,095 हथियार, 13,702 गोला-बारूद और कई तरह के 250 बम बरामद किए गए हैं। इसी के साथ पुलिस और मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कल शुक्रवार को कहा कि समझौतों का उल्लंघन करने वाले एसओओ समूहों और सभी सशस्त्र समूहों के खिलाफ पुलिस और केंद्रीय बल बेहद जल्द संयुक्त अभियान शुरू करेंगे।

Opposition Meeting: भाजपा और बीजेपी हिंदुस्तान की नींव पर हमला…- प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन