May 23, 2024
  • होम
  • Manipur: भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर किया हमला, 'हमें हथियार दो, हम बदला लेंगे' के लगाए नारे

Manipur: भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर किया हमला, 'हमें हथियार दो, हम बदला लेंगे' के लगाए नारे

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : November 2, 2023, 12:43 pm IST

इंफाल: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हिंसक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बीच राजधानी इंफाल में सीएम एन बीरेन सिंह के आवास के बाहर मौजूद पुलिस स्टेशन पर भीड़ ने हमला किया. इस दौरान भीड़ में शामिल लोगों ने गोला-बारूद लूटने की कोशिश की. हालांकि, बाद में सीआरपीएफ की मदद से पुलिस ने हवाई फायरिंग की, जिससे लूट को रोका जा सका.

लोग बोले- हमलावरों से खुद बदला लेंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार (1 नवंबर) को हथियारों की मांग को लेकर भीड़ ने पुलिस परिसर को घेर लिया. भीड़ ने आरोप लगाया कि एसडीपीओ रैंक के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी चौधरी आनंद की हत्या के बाद राज्य की सरकार निष्क्रिय हो गई है. इस दौरान जिन लोगों ने थाने का घेराव किया था, उन्होंने कहा कि उन्हें हथियार दिया जाए, वे खुद ही हमलावरों से बदला लेंगे.

पुलिस अधिकारी की मौत के बाद तनाव

बता दें कि मंगलवार (31 अक्टूबर) को आदिवासी उग्रवादियों समूहों द्वारा मोरेह शहर में एक ऑन-ड्यूटी एसडीपीओ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद से राजधानी में गुस्से का माहौल बना हुआ है. लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस अधिकारी की हत्या के पीछे विदेशी लोगों का हाथ है. वहीं, इस दौरान पुलिस ने म्यांमार के 32 लोगों को हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें-

मणिपुर हिंसा को लेकर बीजेपी पर बरसे खड़गे, कहा- अक्षम मुख्यमंत्री बीरेन सिंह को बर्खास्त करें पीएम मोदी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन