April 16, 2024
  • होम
  • मणिपुर: किडनैप हुए एसपी को सुरक्षाबलों ने छुड़ाया, मैतेई संगठन ने किया था अपहरण

मणिपुर: किडनैप हुए एसपी को सुरक्षाबलों ने छुड़ाया, मैतेई संगठन ने किया था अपहरण

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 28, 2024, 9:49 am IST

इम्फाल: मणिपुर में मंगलवार को किडनैप किए गए एडिशनल एसपी (ASP) अमित मायेंगबाम को सुरक्षाबलों ने छुड़वा लिया है. बता दें कि एसपी का अपहरण मैतेई संगठन ‘अरामबाई तेंगगोल’ के लोगों ने किया था. इंफाल ईस्ट में मंगलवार शाम करीब 6.20 बजे मैतेई संगठन के कैडर ने इस घटना को अंजाम दिया था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एसपी अमित मायेंगबाम को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर उनकी हालत अभी स्थिर है.

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि मंगलवार की शाम मैतेई संगठन के लोगों ने एसपी अमित मायेंगबाम के घर पर हमला कर दिया था. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और हथियारबंद बदमाशों के बीच गोलीबारी भी हुई, जिसकी वजह से चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. इसके बाद बदमाशों ने एसपी का अपहरण कर लिया. जानकारी के मुताबिक ASP अमित ने कुछ दिनों पहले वाहन चोरी करने के आरोप में मैतेई संगठन ‘अरामबाई तेंगगोल’ के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद मैतई संगठन ने उनकी की रिहाई को लेकर बड़ा विरोध-प्रदर्शन भी किया था.

CM बीरेन सिंह ने ये कहा

वहीं, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने बीते दिनों एक कार्यक्रम में कहा कि राज्य में जातीय तनाव को खत्म करने के लिए शांति की पहल शुरू कर दी गई है. हमें अब बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है. राज्य के सभी क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-

….तो हम मैतेइयों को निकाल देंगे- मिजोरम छात्र संगठन की मणिपुर के CM बीरेन को चेतावनी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो