May 21, 2024
  • होम
  • चीन को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे का सरकार पर निशाना, बोले- जयशंकर का बयान उसे क्लीन चिट देने जैसा

चीन को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे का सरकार पर निशाना, बोले- जयशंकर का बयान उसे क्लीन चिट देने जैसा

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 14, 2024, 7:16 am IST

नई दिल्ली। Mallikarjun Kharge: कांग्रेस ने शनिवार (13 अप्रैल) को चीन के अतिक्रमण के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस की ओर से कहा गया कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर की ये कथित टिप्पणी पड़ोसी देश को एक और खुली छूट देने के समान है कि चीन ने हमारी किसी भी जगह पर कब्जा नहीं किया है। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा क‍ि विदेश मंत्री का ताजा बयान गलवान के बाद, पीएम मोदी की तरफ से चीन को दी गई ‘क्लीन चिट’ के जैसा ही है, जहां हमारे 20 बहादुर सैनिकों ने भारत माता के लिए बलिदान दिया था।

क्या बोले खरगे?

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने ‘एक्स’ पर कहा क‍ि ‘लाल आंख’ पर ’56 इंच’ लंबे चीनी ब्लिंकर पहने हुए, मोदी सरकार ने पिछले एक हफ्ते में दो बार चीनियों को राहत देकर, देश की संप्रभुता को ठेस पहुंचाया है। उन्होंने आगे कहा क‍ि पहले तो मोदी जी के विदेशी प्रेस को दिए इंटरव्‍यू में ऐसा हुआ जहां वो वैश्विक स्तर पर भारत का पक्ष मजबूती से नहीं रख पाए। अब, विदेश मंत्री विस्तारवादी चीन को क्लीन चिट दे रहे हैं।

व‍िपक्ष लगातार उठा रहा चीन का मुद्दा

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा क‍ि पिछले चार साल से भारत की जनता और विपक्ष आपसे संसद में तथा सार्वजनिक चर्चा में चीन की तरफ से हमारी सीमाओं के पास बार-बार किए जा रहे अतिक्रमण, अवैध कब्जे तथा सैन्य बुनियादी ढांचे के निर्माण पर अपनी आवाज बुलंद करता रहा है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद आपने हमें विश्वास में लेने की जहमत नहीं उठाई।

डंटी रहेगी सेना

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव बना हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के चीन पर बयान के बाद से ही यह मुद्दा गरमाया हुआ है। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन को टूक जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक बॉर्डर सुरक्षित नहीं हो जाते, तब तक सेनाएं वहीं रहेगी। विदेश मंत्री पुणे के युवाओं के साथ भारत के वैश्विक उदय और बेहतर अवसरों के बारे में चर्चा कर रहे थे, तभी उन्होंने ये बयान दिया।

यह भी पढ़ें-

UK Blacklists Pakistan: ब्र‍िटेन ने पाक‍िस्‍तान समेत दुन‍िया के इन 24 देशों को किया ‘ब्‍लैकल‍िस्‍ट’

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन