Mahua Moitra Case: महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट 4 दिसंबर को लोकसभा में होगी पेश

नई दिल्ली: एथिक्स कमेटी पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप में फंसी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के निष्कासन की सिफारिश करने वाली रिपोर्ट संसद का शीतकालीन सत्र के पहले दिन पेश करेगी। जानकारी हो कि सोमवार (4 दिसंबर) से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। यह सत्र 4 दिसंबर से शुरु होकर 22 दिसंबर तक चलेगा।

9 नवंबर को की गई थी सिफारिश

भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली आचार समिति (एथिक्स कमेटी) ने 9 नवंबर को महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की थी। आचार समिति के 6 सदस्य निष्कासित करने वाली रिपोर्ट के समर्थन में थे, वहीं 4 सांसदों ने इसका विरोध किया था। इस दौरान टीएमसी सांसद मोइत्रा भी समिति के सामने पेश हुई थीं। हालांकि, इसके बाद महुआ और समिति में शामिल अन्य विपक्षी सांसदों ने आरोप लगाया था कि उनसे निजी सवाल किए गए हैं। लेकिन भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर ने इसे खारिज करते हुए कहा था कि ऐसा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: Mizoram Election Result: मिजोरम में मतगणना की बदली तारीख , 3 की बजाय अब 4 दिसंबर को होगी काउंटिंग

क्या है मामला?

दरअसल महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने संसद में सवाल पूछने के लिए व्यापारी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। जानकारी हो कि मोइत्रा ने लगातार ऐसे दावों से इनकार किया है। इसके अलावा मोइत्रा पर संसद की मेल आईडी व्यापारी के साथ शेयर करने का भी आरोप है। मामले के सामने आने के बाद लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने मामले की जांच कर एक रिपोर्ट तैयार की है।

Latest news