May 26, 2024
  • होम
  • Mahua Moitra: मानहानि मामले में महुआ मोइत्रा को हाईकोर्ट का समन, मीडिया संस्थान भी तलब

Mahua Moitra: मानहानि मामले में महुआ मोइत्रा को हाईकोर्ट का समन, मीडिया संस्थान भी तलब

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : March 20, 2024, 7:24 pm IST

नई दिल्लीः वकील जय अनंत देहाद्राई द्वारा दायर मानहानि मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के द्वारा टीएमसी नेत्री महुआ मोइत्रा को समन जारी किया गया है। न्यायमूर्ति प्रतीक जालान की पीठ ने मामले पर मोइत्रा को जवाब दाखिल करने को कहा है। वहीं मामले में अगली सुनवाई आठ अप्रैल को होनी है। इसके साथ ही अदालत ने कई मीडिया संस्थानों को भी समन जारी किया है।

अदालत ने मामले में कई मीडिया संस्थानों को समन जारी किया है। मामले पर अंतरिम राहत की मांग करते हुए द्रेहाद्राई ने आरोप लगाया था कि मोइत्रा ने इंटरनेट मीडिया के साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर उनके खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए हैं।

महुआ मोइत्रा पर लगा है आरोप

दरअसल भाजपा सासंद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लिए है। साथ ही संसद की वेबसाइट के लॉगइन पासवर्ड विदेश में बैठे अपने दोस्त दर्शन हिरानंदानी से शेयर किए है। जिसके बाद संसद की जांच कमेटी ने उनसे पूछताछ कर रिपोर्ट लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सौंपी थी। जिसके बाद उनको संसद से निष्कासित कर दिया गया था।

वहीं अब इस मामले की सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट में चल रही है। अब अदालत ने महुआ को समन जारी कर जवाब मांगा है। साथ ही कई बड़े मीडिया संस्थानों को भी तलब किया गया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन