April 12, 2024
  • होम
  • Maharastra: सीएम एकनाथ शिंदे पर भड़के संजय राउत, बताया बीजेपी का गुलाम

Maharastra: सीएम एकनाथ शिंदे पर भड़के संजय राउत, बताया बीजेपी का गुलाम

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : January 11, 2024, 3:25 pm IST

मुंबई: महाराष्ट्र में बुधवार (10 जनवरी) को बड़ा सियासी घटनाक्रम देखने को मिला. विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने शिवसेना (शिंदे गुट) को असली शिवसेना करार दिया. स्पीकर इस फैसले को शिवसेना का उद्धव बालासाहेब गुट पचा नहीं पा रहा है. शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने आज (गुरुवार) कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बीजेपी के गुलाम हैं.

16 विधायकों को स्पीकर ने नहीं माना अयोग्य

बता दें कि इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने सीएम शिंदे समेत उनके गुट के 16 विधायकों को अयोग्य नहीं माना.1200 पेजों के अपने फैसले में राहुल नार्वेकर ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के 55 में से 37 विधायक का समर्थन है. स्पीकर ने कहा कि शिंदे के नेतृत्व वाला गुट ही असली शिवसेना है. चुनाव आयोग ने भी ऐसा ही फैसला दिया था.

विधायकों को अयोग्य ठहराने का आधार नहीं है

स्पीकर राहुल नार्वेकर ने अपने फैसले में कहा कि 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने का कोई वैध आधार नहीं है. उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे समेत 16 शिवसेना विधायकों को अयोग्य ठहराने से इनकार किया. इसके साथ ही नार्वेकर ने एकनाथ शिंदे गुट को ही पार्टी का असली नेता बताया है. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटाने का फैसला उद्धव ठाकरे का था, पार्टी का नहीं. शिवसेना के संविधान के अनुसार पक्ष प्रमुख अकेले किसी को भी पार्टी से नहीं निकाल सकते हैं. इसके लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी और प्रतिनिधि सभा का बहुमत होना जरूरी है.

यह भी पढ़ें-

एकनाथ शिंदे की जल्द होगी छुट्टी, अजित पवार बनेंगे सीएम- महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे पर बोले संजय राउत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो