June 26, 2024
  • होम
  • Maharashtra Temple: महाराष्ट्र के सभी मंदिरों में चलेगा सफाई अभियान, सीएम शिंदे का एलान

Maharashtra Temple: महाराष्ट्र के सभी मंदिरों में चलेगा सफाई अभियान, सीएम शिंदे का एलान

मुंबई: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है. उन्होंने निर्देश में कहा है कि राज्य के सभी मंदिरों में सफाई अभियान चलाएं और सुनिश्चित करें कि अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले एक सप्ताह के भीतर बदलाव दिखाई दे।

आपको बता दें कि शिंदे ने रविवार को अपने आधिकारिक आवास पर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश दिए है. शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी ने मंदिरों को साफ रखने का आह्वान किया है. राज्य के सभी मंदिरों में जिलाधिकारियों को सफाई अभियान चलाना चाहिए और इलेक्ट्रिक लाइट से उन्हें सजाना चाहिए. एक सप्ताह के भीतर बदलाव नजर आना चाहिए।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अपील

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रत्येक जिले की विकास परिषद (डीपीडीसी) एवं जिला योजना को मंदिरों और आसपास की सफाई के लिए नियमित अंतराल पर कुछ धन आवंटित करना चाहिए. एक विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जिलाधिकारियों से कहा कि डीपीडीसी एक विशेष योजना के जरिए धन आवंटित कर सकती हैं. सीएम ने इस काम की निगरानी के लिए राज्य के राजस्व विभाग को एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का भी निर्देश दिया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन