महाराष्ट्र: संजय राउत बोले- नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन, ‘डी’ कंपनी से लिया है कर्ज

महाराष्ट्र:

मुंबई।  महाराष्ट्र की राजनीति में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल दल शिवसेना और अमरावती से सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) के बीच सियासी जंग जारी है. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री उद्धव के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ के लेकर गिरफ्तार नवनीत राणा महाराष्ट्र पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगा रही है. वहीं आज शिवसेना नेता संजय राउत ने नवनीत को संबंध ‘डी’ कंपनी से बता दिया।

अंडरवर्ल्ड से है नवनीत का कनेक्शन

संजय राउत (Sanjay Raut) ने मीडिया से बात करते हुए आज सांसद नवनीत राणा के ऊपर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सामने आया है. राउत ने कहा कि नवनीत ने हाल ही में हुई कई बड़ी घटनाओं का कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से था।

डी कंपनी से लिए 80 लाख रूपये

शिवसेना नेता ने आगे कहा कि उन्होंने (नवनीत राणा) जेल में मारे गए यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का कर्ज लिया था. लकड़ावाला जिसे 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था और उसका ‘डी’ कंपनी से भी संबंध था।

कोई बचाने की कोशिश कर रहा है

संजय राउत ने कहा कि नवनीत राणा के साथ लकड़ावाला के लेन-देन की जांच की गई. ईडी उनसे कब पूछताछ करेगी? कोई उन्हे बचाने की कोशिश कर रहा है।

राणा दंपत्ति की हुई है गिरफ्तारी

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ के ऐलान के बाद अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को पुलिस ने 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

ये धाराएं लगाई गईं

महाराष्ट्र पुलिस ने सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा पर धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी बढ़ाने की धारा 153 ए और धारा 353 के तहत गिरफ्तार किया था. इसके बाद दोनों पति-पत्नी पर राजद्रोह की धारा भी लगाई गई।

राज ठाकरे के भाषण से शुरू हुआ विवाद

गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने गुड़ी पड़वा के दिन आयोजित हुई पार्टी की रैली में कहा था कि महाराष्ट्र सरकार अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाती तो मनसे कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. राज के इसी भाषण के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में हनुमान चालीसा को विवाद छिड़ गया।

 

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

Latest news