April 24, 2024
  • होम
  • Maharashtra: इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड की मृत्यु, साइकिल चलाते वक्त तेज रफ्तार कैब ने मारी थी टक्कर

Maharashtra: इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड की मृत्यु, साइकिल चलाते वक्त तेज रफ्तार कैब ने मारी थी टक्कर

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : February 29, 2024, 1:02 pm IST

मुंबई/नई दिल्लीः इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड सैनी की महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एक तेज़ रफ़्तार टैक्सी की चपेट में आने से मृत्यु हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना बुधवार सुबह 5:50 बजे हुई जब सैनी (68) नेरुल इलाके में पाम बीच रोड पर अपने साथियों के साथ बाइक चला रहे थे।

कैब ने मारी टक्कर

एक तेज रफ्तार कैब ने सैनी की साइकिल को पीछे से टक्कर मार दी और ड्राइवर ने भागने की कोशिश की. अधिकारियों ने कहा कि सैनी घायल हो गए और उनके साथी साइकिल चालक उन्हें अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। चेंबूर के रहने वाले सैनी ने इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसर पर काम किया। उन्होंने कंपनी के पेंटियम प्रोसेसर के डिजाइन का भी नेतृत्व किया।

कैब चालक के खिलाफ FIR दर्ज

पुलिस ने कैब चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 337 (लापरवाही से मानव जीवन को खतरे में डालने के लिए लापरवाही से काम करके चोट पहुंचाना) और 304-ए (किसी भी तेज या लापरवाही से काम करके किसी व्यक्ति की मौत करना, जो गैर इरादतन हत्या की श्रेणी में नहीं आता है) और मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधान के तहत FIR दर्ज की है। एनआरआई पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि आरोपी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Delhi High Court: 45 वर्ष इंतजार के बाद मिलेगा शख्स को डीडीए फ्लैट, हाईकोर्ट ने दिया ये निर्देश

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन