MAAN KI BAAT: पीएम मोदी के ‘मन की बात’ के 100 एपिसोड को समेटती किताब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को की गई भेंट

 नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब “इग्नाइटिंग कलेक्टिव गुडनेस: मन की बात @100” भी भेंट की गई है. यह पुस्तक उन्हें राष्ट्रपति भवन में प्राप्त हुई। ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन द्वारा संकलित और वेस्टलैंड बुक्स द्वारा प्रकाशित यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो शो पर आधारित है।

राष्ट्रपति को किताब भेंट करने के लिए ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन के सीईओ अखिलेश मिश्रा अपनी टीम के सदस्यों के साथ राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे। किताब इसलिए भी खास हो जाती है क्योंकि इसमें खुद पीएम मोदी द्वारा लिखी गई एक खास प्रस्तावना भी शामिल है. 100वां मन की बात रेडियो कार्यक्रम 30 अप्रैल को जारी किया गया था और शो ने अक्टूबर में नौ साल पूरे किए।

‘मन की बात’ में खास लोगों की चर्चा होती है

पीएम मोदी का कहना है कि बात उनके लिए सिर्फ एक कार्यक्रम से कहीं अधिक है; यह भगवान के चरणों में प्रसाद चढ़ाने जैसा आस्था और पूजा का विषय है। प्रधानमंत्री अपने रेडियो कार्यक्रम में खासकर दूरदराज के इलाकों के लोगों की कहानियां शामिल करते हैं, जिन्होंने किसी न किसी तरह से समाज में कोई बदलाव किया हो

यह है रेडियो को पुनर्जीवित करने का प्रयास

प्रधानमंत्री के इस शो के जरिए रेडियो को पुनर्जीवित करने की भी कोशिश है. पीएम ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कार्यक्रम पर लिखी किताब पर भी टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि ‘इग्नाइटिंग कलेक्टिव गुडनेस: मन की बात @100’ देश की क्षमता और भावना, एक उज्जवल भविष्य के निर्माण के लिए सामूहिक भलाई की शक्ति का उदाहरण है।

यह भी पढ़ें : Delhi: बीमार पत्नी से मिलने 5 महीने बाद घर पहुंचे मनीष सिसोदिया, कोर्ट ने दिया है 6 घंटे का समय

Latest news

spot_img