May 21, 2024
  • होम
  • लखनऊ: गेम खेलने से मना करने पर बेटे ने की मां की हत्या, शव के साथ घर में रहा तीन दिन

लखनऊ: गेम खेलने से मना करने पर बेटे ने की मां की हत्या, शव के साथ घर में रहा तीन दिन

उत्तर प्रदेश: लखनऊ से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक 16 साल के लड़के ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी. पीजीआइ इलाके के पंचमखेड़ा यमुना पुरम में एक 16 साल के बच्चे को मोबाइल पर बैटल ग्राउंड गेम (पुराना नाम पब्जी) खेलने की ऐसी लत लगी की उसने मां के मना करने पर गोली मार कर उनकी हत्या कर दी। हत्या के बाद 10 साल की बहन को धमकाया। तीन दिन तक बहन के साथ घर के अंदर ही रहा। मंगलवार रात जब दुर्गंध बर्दाश्त नहीं हुई तो पिता को फोन कर घटना की जानकारी दी और कहा कि एक युवक ने मेरी मां की हत्या कर दी है।

लखनऊ के पीजीआई इलाके में ये घटना हुई है. यहां साधना अपने 16 साल के बेटे और 10 साल की बेटी के साथ एल्डिको कॉलोनी में रहती थीं. साधना के पति कोलकाता में रहते हैं. वे आर्मी ऑफिसर हैं. साधना के बेटे की पबजी गेम खेलने की लत थी. घर में गेम खेलने से रोकने पर झगड़ा करने लगा था.  ​

पिता की लाइसेंसी गन से हत्या की

बता दें कि जब रविवार को मां ने बेटे को पबजी गेम खेलने से रोका तो गुस्से में आकर बेटे ने पिता की लाइसेंसी पिस्टल उठाई और सीधे मां के सिर में गोली मार दी, जिस कारण मां की मौके पर ही मृत्यु हो गई. रिवॉल्वर को बेड पर ही छोड़ दिया. जिसके बाद छोटी बहन को आरोपी ने धमकाया और उसे दूसरे कमरे में बंद कर दिया.

तीन दिन शव के पास बैठा रहा

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि तीन दिन तक बेटा घर में मां के शव के साथ रह रहा था. शव की गंध आने पर रूम फ्रेशनर डालता रहा. मंगलवार देर शाम जब बदबू ज्यादा आने लगी तब जाकर बेटे ने पिता को फोन किया और मां की हत्या होने की जानकारी दी. सूचना मिलते ही पिता ने तुरंत पुलिस को फोन करके सूचना दी. ​

गुमराह की पुलिस

पुलिस ने बताया कि बेटे से घटना के बारे में पूछताछ ली गई तो उसने गुमराह किया और बताया कि बिजली मिस्त्री घर आया था. उसी ने मां की हत्या कर दी है. लेकिन, ढाई घंटे की जांच में ही पूरी कहानी सामने आ गई और पुलिस ने आरोपी बेटे को हिरासत में ले लिया. आरोपी लड़के का पिता कोलकाता में सेना अफसर हैं. पुलिस ने बताया कि मां अक्सर मोबाइल पर गेम खेलने से अकसर मना करती थीं, जिससे नाराज होकर नाबालिग बेटे ने रविवार की रात मां को गोली मारकर हत्या कर दी.

ये भी पढ़े-

क्यों मुस्लिम देशों की आपत्ति पर भारत को तुरंत लेना पड़ा एक्शन, जानिए 5 बड़े कारण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन