April 16, 2024
  • होम
  • Loksabha Election: अखिलेश यादव ने जयंत और पल्लवी को दिया झटका, दूसरी लिस्ट में किया खेला

Loksabha Election: अखिलेश यादव ने जयंत और पल्लवी को दिया झटका, दूसरी लिस्ट में किया खेला

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : February 20, 2024, 10:06 pm IST

नई दिल्लीः अखिलेश यादव की पार्टी सपा ने लोकसभा चुनाव की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले पहली और दूसरी लिस्ट जारी की गई थी। वहीं दूसरी लिस्ट में सपा ने पल्लवी पटेल को झटका देते हुए प्रतापगढ़ सीट से अपना उम्मीदवार उतार दिया था। अखिलेश यादव ने यहां से एसपी सिंह पटेल को टिकट दिया है। बता दें कि इस सीट से पल्लवी पटेल अपनी पार्टी के लिए दावेदारी कर रहीं थीं।

अखिलेश यादव के इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि पल्लवी पटेल अब सपा के साथ नहीं है। इतना ही नहीं सपा ने जयंत चैधरी के गढ़ मुजफ्फरनगर से भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने हरेंद्र मलिक को प्रत्याशी बनाया है। मुजफ्फरपुर ही वह सीट है जिसे लेकर अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी में मनमुटाव हो गया था। जिसके बाद जयंत चौधरी एनडीए में शामिल हो गए थे।

कांग्रेस को लेकर भी असमंजस

इससे पहले सपा ने सोमवार यानी 19 फरवरी को इंडिया गठबंधन में सहयोगी कांग्रेस को 17 सीटें देने की पेशकश की थी लेकिन अब तक दोनों पार्टियों में सीट शेयरिंग को लेकर कोई नतीजा नहीं निकला है। इस सब के बीच अखिलेश यादव ने मंगलवार यानी 20 फरवरी को पांच उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी गई है। लिस्ट में भाई धर्मेंद यादव को टिकट नहीं दिया गया है लेकिन चाचा शिवपाल सिंह यादव टिकट दी गई है।

ये भी पढ़ेः         

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो