April 25, 2024
  • होम
  • Loksabha Election: सीट शेयरिंग में उलझी आप-कांग्रेस, दिल्ली से लेकर पंजाब तक माथापच्ची

Loksabha Election: सीट शेयरिंग में उलझी आप-कांग्रेस, दिल्ली से लेकर पंजाब तक माथापच्ची

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : February 13, 2024, 3:50 pm IST

नई दिल्लीः इंडिया गठबंधन में लगातार फूट नजर आ रही है। एक-एक कर राजनीतिक पार्टियां गठबंधन से दूरी बना रही है। पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, फिर नीतीश कुमार और रालोद के बाद आम आदमी पार्टी ने भी अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने भी सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस को ऑफर दे दिया है।

दिल्ली से लेकर पंजाब तक कोहराम

दिल्ली में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी ने एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है। जबकि आम आदमी पार्टी छह सीटों प्रत्याशी उतारेगी। वहीं आप और कांग्रेस पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी। आप ने गोवा की एक और गुजरात की दो संसदीय सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। ये बातें आम आदमी पार्टी के नेता संदिप पाठक ने कही। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव पर कांग्रेस का जवाब नहीं मिला तो आम आदमी पार्टी छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी।

हम बैठक का इंतजार कर रहेः संदीप पाठक

आम आदमी पार्टी सांसद संदीप पाठक का कहना है कि सीट बंटवारे को लेकर हमारी कांग्रेस पार्टी के साथ दो आधिकारिक बैठकें हुईं लेकिन इन बैठकों का कोई फैसला नहीं हुआ। इन दो आधिकारिक बैठकों के अलावा, पिछले एक महीने में कोई अन्य मीटिंग नहीं हुई है। हम अगली बैठक का इंतजार कर रहे हैं, कांग्रेस के नेताओं को भी अगली बैठक की जानकारी नहीं दी गई है। आज मैं निराश मन से यहां बैठा हूं। हमने असम से तीन प्रत्याशीयों की घोषणा की और मुझे उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन उन्हें स्वीकार करेगा।

ये भी पढ़ेः   

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन