April 22, 2024
  • होम
  • Loksabha Election 2024: दिल्ली की 7 सीटों पर AAP और कांग्रेस के बीच कैसा होगा हिसाब?

Loksabha Election 2024: दिल्ली की 7 सीटों पर AAP और कांग्रेस के बीच कैसा होगा हिसाब?

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 22, 2024, 12:26 pm IST

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा अंतिम चरण में पहुंच गई है. AAP के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बताया कि जल्दी ही सीट शेयरिंग का ऐलान हो जाएगा.

कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव?

बता दें कि आम आदमी पार्टी के महासचिव और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने 14 फरवरी को कहा था कि हम कांग्रेस को दिल्ली में सिर्फ एक लोकसभा सीट देने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक से ज्यादा सीट पाने की हकदार नहीं है. हालांकि, चर्चा है कि कांग्रेस और AAP सीट-बंटवारे के लिए 4:3 फॉर्मूले पर चर्चा कर रही है. जिसमें कांग्रेस के 4 और आम आदमी पार्टी के तीन सीटों पर चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रहीं हैं. मालूम हो कि 2019 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी.

पंजाब में नहीं होगा कोई गठबंधन

गौरतलब है कि पंजाब में 10 फरवरी को एक रैली को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राज्य में आम आदमी पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इस फैसले पर मंगलवार को भी केजरीवाल अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि हम अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करने वाले हैं. हमने यह फैसला जीतने के लिए किया है. इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने कहा कि अन्य राज्यों में भी कांग्रेस से गठबंधन को लेकर कई दौर की चर्चा हो चुकी है. जल्द ही अन्य राज्यों में भी सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-

असम में AAP ने उतारे उम्मीदवार, कहा- कांग्रेस से सीट शेयरिंग पर बातचीत करके थक गए हैं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो