May 26, 2024
  • होम
  • TMC सांसद महुआ मोइत्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, स्पीकर ने निशिकांत दुबे की शिकायत आचार समिति के पास भेजा

TMC सांसद महुआ मोइत्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, स्पीकर ने निशिकांत दुबे की शिकायत आचार समिति के पास भेजा

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : October 18, 2023, 7:06 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने वाले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत को निचले सदन की आचार समिति के पास भेज दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

क्या है मामला?

भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने 15 अक्टूबर को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर महुआ मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए एक उद्योगपति से रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। वहीं महुआ ने इन आरोपों को आधारहीन बताया और ओम बिरला से आग्रह किया है कि उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए कमेटी गठित करें। बता दें कि लोकसभा की आचार समिति के अध्यक्ष भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर हैं।

निशिकांत दुबे ने क्या कहा?

निशिकांत दुबे ने स्पीकर ओम बिरला को लिखे पत्र में विशेषाधिकार के उल्लंघन, सदन की अवमानना और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-ए के तहत सांसद महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया है। दुबे ने एक वकील से मिले लेटर का हवाला देते हुए कहा था कि वकील ने टीएमसी नेता और एक व्यवसायी के बीच रिश्वत के लेन-देन के सबूत साझा किए हैं। भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि लोकसभा में मोइत्रा के पूछे गए 61 में से 50 सवाल अडानी समूह पर केंद्रित थे।

महुआ का पलटवार

महुआ मोइत्रा ने सीधे तौर पर निशिकांत दुबे का नाम लिए बिना उन पर पलटवार करने के लिए एक्स पर कई पोस्ट किए थे और अडानी समूह पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि फर्जी डिग्रीवाला और भाजपा के अन्य दिग्गजों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के कई मामले पहले से लंबित हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष द्वारा उनके निपटारे के बाद मेरे खिलाफ किसी भी प्रस्ताव का स्वागत है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन