June 17, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Elections 2024: BJP को कितनी सीटें मिलेंगी? प्रशांत किशोर ने बता दिया सटीक नंबर

Lok Sabha Elections 2024: BJP को कितनी सीटें मिलेंगी? प्रशांत किशोर ने बता दिया सटीक नंबर

पटना: पूर्व चुनावी रणनीतिकार और अब जन सुराज के जरिए बिहार की राजनीतिक व्यवस्था में परिवर्तन लाने के प्रयास में जुटे प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने एक इंटरव्यू में दावा किया है कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी दक्षिण और पूर्वी भारत में अपनी सीट और वोटों में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी दर्ज करेगी. इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से केंद्र में सरकार बनाने वाली है, इसमें कोई दो राय नहीं हो सकती है.

इन राज्यों में BJP को मिलेगा फायदा

प्रशांत किशोर ने कहा कि भाजपा को पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में फायदा होने वाला है. वहीं, निश्चित रूप से बीजेपी ओडिशा में नंबर एक की पार्टी होगी. इसके साथ ही प्रशांत ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भी भारतीय जनता पार्टी नंबर एक की पार्टी बनने जा रही है. वहीं, तमिलनाडु में बीजेपी का वोट प्रतिशत दोहरे अंक में पहुंच सकता है.

भाजपा को मिलने जा रहीं इतनी सीटें

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि इस चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर तमाम तरह की बहस की जा रही हैं, लेकिन मुझे उत्तर भारत और पश्चिम भारत में बीजेपी की सीटों में कोई बड़ी गिरावट देखने को नहीं मिल रही है. किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 में BJP की सीटों की संख्या 300 के आसपास रहने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने दोहराया कि भाजपा 400 सीटों का जो नारा दे रही है, उस आंकड़े तक वो नहीं पहुंच सकती है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन