May 21, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election: लालू यादव ने क्यों रोहिणी आचार्य को सारण से टिकट दिया, बताई राज की बात

Lok Sabha Election: लालू यादव ने क्यों रोहिणी आचार्य को सारण से टिकट दिया, बताई राज की बात

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 8:47 am IST

पटना। Lok Sabha Election: रोहिणी आचार्य को सारण से उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कई बार सवाल उठे। इसको लेकर बीजेपी ने भी कई बार इस मामले पर अलग अलग बयान भी दिए। इन सब के बीच राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने सारण से रोहिणी को प्रत्याशी बनाने का कारण बताया है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सारण से मेरा लगाव मेरा स्नेह है।

रोहिणी को टिकट देने की वजह

लालू ने कहा कि सारण जिला के लोगों ने ही मुझे राजनीति में पैर रखने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि सारण के लोगों का मुझ पर कर्ज है, जिसे मैं कभी भी उतार नहीं सकता। लालू ने कहा कि लोग मुझे अपने परिवार से प्रत्याशी देने के लिए कह रहे थे। फिर इन लोगों ने मुझसे कहा कि रोहिणी आचार्य को यहां से प्रत्याशी बनाईए। मैंने स्वीकार कर लिया तथा रोहिणी को यहां से प्रत्याशी बनाया।

बताई राज की बात

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार के रूप में अब रोहिणी आचार्य आज आपके बीच में खड़ी है। लालू यादव के लिए सारण क्यों खास है, इस सवाल पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सारण से मेरा लगाव और स्नेह है। उन्होंने कहा कि सारण जिला के लोगों ने ही मुझे राजनीति में आने का मौका दिया। सारण के लोगों का मुझ पर कर्ज है, जिसे मैं कभी उतार नहीं पाउंगा।

बता दें कि सारण लालू यादव का राजनीतिक गढ़ माना जाता है। लालू प्रसाद यादव छपरा से सांसद बने थे, जो बाद में सारण हो गया। लालू यादव ने 2014 में अपनी पत्नी राबड़ी देवी को यहां से टिकट दिया था, लेकिन राबड़ी देवी यहां से लोकसभा चुनाव हार गईं। अब लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी रोहिणी आचार्य को सारण से टिकट देकर नया दांव खेला है।

यह भी पढ़ें-

Himanta Sarma: CM सरमा ने राहुल-प्रियंका को कहा ‘अमूल बेबीज’, कांग्रेस पर साधा निशाना

India Population: 77 साल में हो जाएगी दोगुनी, यूनाइटेड नेशन ने डेटा जारी कर बताई भारत की जनसंख्या

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन