June 26, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election: कांग्रेस नेताओं की 'बदजुबानी' पर EC का एक्शन, खरगे को भेजा नोटिस

Lok Sabha Election: कांग्रेस नेताओं की 'बदजुबानी' पर EC का एक्शन, खरगे को भेजा नोटिस

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 10, 2024, 9:42 am IST

नई दिल्ली। EC Notice To Mallikarjun Kharge: लोकसभा चुनाव 2024 के इस संग्राम में नेताओं की बयानबाजी पर इलेक्शन कमीशन सख्ती से कदम उठा रहा है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला की बीजेपी नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी पर अमर्यादित टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए रणदीप सुरजेवाला के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भी नोटिस भेजकर इस मामले में जवाब मांगा है। चुनाव आयोग ने मल्लिकार्जुन खरगे को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है कि नेताओं की तरफ से सार्वजनिक संवाद के दौरान महिलाओं के सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के लिए दिए गए परामर्श का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए गए।

क्या बोला चुनाव आयोग?

चुनाव आयोग ने मल्लिकार्जुन खरगे से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष से पार्टी नेताओं तथा पदाधिकारियों द्वारा महिलाओं के प्रति सम्मानजनक सार्वजनिक चर्चा सुनिश्चित करने के लिए ईसीआई कार्रवाई की मांग करता है। चुनाव आयोग ने कहा कि चुनाव अभियान को महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार के अपमान का मंच नहीं बनने दिया जा सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष को सभी पार्टी नेताओं की तरफ से सार्वजनिक चर्चा के दौरान महिलाओं के सम्मान तथा गरिमा को बनाए रखने के लिए ईसीआई की परामर्श का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए पार्टी की तरफ से उठाए गए कदमों पर शुक्रवार तक जवाब देना होगा।

जवाब ना देने पर होगी कार्रवाई

चुनाव आयोग ने कहा कि निर्धारित समय के भीतर उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर ये माना जाएगा कि उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है और चुनाव आयोग बिना किसी संदर्भ के इस मामले में उचित कार्रवाई करेगा।

बीजेपी ने की थी शिकायत

बीते 5 अप्रैल को भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी जिसमें आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने प्रावधानों और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि उन्होंने हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी सांसद हेमा मालिनी की गरिमा के खिलाफ कामुक, अश्लील तथा अनैतिक बयान दिए।

यह भी पढ़ें-

Delhi Excise Policy Case में अब सुप्रीम कोर्ट जाएंगे CM केजरीवाल, HC ने गिरफ्तारी को ठहराया था सही

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन