May 21, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर NDA में इन आठ सीटों पर फंसा पेंच, क्यों नहीं बन रही बात?

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर NDA में इन आठ सीटों पर फंसा पेंच, क्यों नहीं बन रही बात?

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 8:11 am IST

नई दिल्ली। Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में बुद्धवार शाम पहले चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है। सूबे में पहले चरण में पांच सीटों पर मतदान होगा। वहीं चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे। बता दें कि महाराष्ट्र में NDA में सीट शेयरिंग को लेकर अभी भी कुछ सीटों पर पेंच फंसा हुआ है।

सीट शेयरिंग पर कहां फंसी बात?

महाराष्ट्र में एक ओर जहां पहले चरण का चुनाव प्रचार थम गया है तो वहीं दूसरी ओर अभी महायुति के अंदर कई ऐसी सीटें है जहां से भाजपा, एनसीपी या शिवसेना ने ना तो प्रत्याशियों का एलान किया है और नाही सीट शेयरिंग में यह साफ हो पाया है कि यहां से कौन चुनाव लड़ेगा।

आठ सीटों पर फंसा पेंच

महायुति गठबंधन के अंदर अभी भी आठ सीटें ऐसी हैं, जहां पेंच फंसा हुआ है। वो सीटें रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, नासिक, ठाणे, पालघर, मुंबई दक्षिण, औरंगाबाद, मुंबई उत्तर पश्चिम तथा मुंबई उत्तर मध्य सीट है। बता दें कि रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट पर भाजपा और शिवसेना दोनों ही दावा कर रही है। भाजपा से नारायण राणे दावेदार हैं, वहीं शिवसेना से किरण सामंत टिकट मांग रहे हैं। बता दें कि रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग में नामांकन करने की आखिरी डेट 19 अप्रैल है।

औरंगाबाद, ठाणे तथा पालघर सीट की अगर बात करें तो इन सीटों पर भी बात नहीं बन रही है। यहां नामांकन दर्ज करने की समय सीमा अलग-अलग है। औरंगाबाद के लिए 25 अप्रैल, ठाणे तथा पालघर के लिए 3 मई आखिरी डेट है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट छोड़ने से इनकार कर दिया है। वहीं नासिक सीट पर भाजपा और अजित पवार की एनसीपी के बीच पेंच फंसा हुआ है।

यह भी पढ़ें-

Himanta Sarma: CM सरमा ने राहुल-प्रियंका को कहा ‘अमूल बेबीज’, कांग्रेस पर साधा निशाना

India Population: 77 साल में हो जाएगी दोगुनी, यूनाइटेड नेशन ने डेटा जारी कर बताई भारत की जनसंख्या

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन