April 18, 2024
  • होम
  • लखनऊ: गैंगस्टर जीवा के हमलावरों पर वकीलों की नाराज़गी, पिटाई का वीडियो आया समाने

लखनऊ: गैंगस्टर जीवा के हमलावरों पर वकीलों की नाराज़गी, पिटाई का वीडियो आया समाने

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 8, 2023, 7:25 pm IST

लखनऊ: बुधवार को माफिया संजीव जीवा की लखनऊ सिविल कोर्ट परिसर में कुछ बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई. हमलावर विजय यादव वकील के भेष में कोर्ट परिसर में घुसा था जिसने पुलिस की सुरक्षा भेदते हुए ये कदम उठाया. उसने जीवा पर 6 गोलियां दागी थीं जो उसके शरीर के आर-पार चली गई थीं. बुधवार को हुए इस हमले में हत्यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस समय सोशल मीडिया पर घटना के हत्यारोपी से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें वकील हमलावर विजय यादव को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं.

 

वीडियो आया सामने

वीडियो बुधवार का है जब लखनऊ कोर्ट परिसर में हमलावर विजय यादव को प्रत्यक्षदर्शी वकीलों ने जमकर पीटा था. कोर्ट में भारी भीड़ के बीच कई लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. वीडियो में कई वकील जीवा पर हमला करने वाले को पीटते नज़र आ रहे हैं. इस हमले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर जीवा की मौत हो गई जिसमें एक बच्ची और अन्य महिला पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे. फिलहाल दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है. मौके पर मौजूद पुलिस ने हमला करने वाले विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया है जो जौनपुर का बताया जा रहा है.

नेपाल से बहराइच लाया गया हथियार

 

हत्यारोपी विजय यादव से पूछताछ की जा रही है जिसमें अब तक कई खुलासे हुए हैं. गैंगस्टर एवं राजनेता मुख्तार अंसारी के सहयोगी जीवा की हत्या को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. जहां पुलिस पूछताछ में आरोपी शूटर ने बताया कि वारदात के दिन वह सुबह लखनऊ पहुंचा था फिर वो महाराष्ट्र से बहराइच आया. इसके बाद वह फिर लखनऊ आया. पूछताछ में पता चला है कि जिस हथियार से इस पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया वह नेपाल से मंगवाया गया था. ये हथियार नेपाल से बहराइच लाए गए थे जहां से शूटर विजय यादव को ये हथियार दिए गए. पिस्टल लेकर वह लखनऊ पहुंचा और इस वारदात को अंजाम दिया.

9 years of Modi Government: विदेश मंत्री जयशंकर बोले- भारत ने 9 साल में 78 देशों में पूरे किए 600 से ज्यादा प्रोजेक्ट

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो