April 24, 2024
  • होम
  • UP: सेलिब्रिटी बन गया ज्योति का आलोक, कोर्ट पहुंचने पर वकीलों ने खूब ली सेल्फी

UP: सेलिब्रिटी बन गया ज्योति का आलोक, कोर्ट पहुंचने पर वकीलों ने खूब ली सेल्फी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 11, 2023, 5:43 pm IST

लखनऊ: सोशल मीडिया से लेकर गली-चौराहों तक ज्योति मौर्य और अलोक मौर्य का झगड़ा सुर्खियों में है. दोनों पति-पत्नी एक दूसरे पर आरोपों की झड़ी लगा चुके हैं जहां आलोक का आरोप है कि उनकी PCS पत्नी ज्योति का मनीष दुबे के साथ एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर चल रहा है. बता दें, मनीष दुबे होमगार्ड विभाग में जिला कमांडेंट के तौर पर तैनात हैं.

इसलिए पहुंचे कोर्ट

दूसरी ओर ज्योति ने आलोक पर दहेज़ लेने का आरोप लगाया है. इसी बीच आलोक मंगलवार को कोर्ट के बाहर दिखाई दिया जहां वकीलों ने उसे देखते ही घेर लिया. आलोक के साथ सेल्फी लेने के लिए वकीलों की होड़ सी मंच गई. दरअसल ज्योति मौर्य ने फैमिली कोर्ट में आलोक से अलग होने की अर्ज़ी दाखिल की है. कोर्ट में 11 जुलाई को दोनों को पेश होने के लिए बुलाया गया था लेकिन ज्योति मौर्य पेश नहीं हुईं. मंगलवार को ज्योति मौर्य के वकील ने हाजिरी माफ़ी की अर्ज़ी कौर में दी है. दूसरी ओर आलोक पारिवारिक अदालत में पेश होने गए तो वहाँ उन्हें वकीलों ने घेर लिया और सेल्फी लेने लगे.

 

जानिए कौन है ज्योति मौर्य

ज्योति मौर्य यूपी के बनारस की रहने वाली है। उसके पिता एक छोटी से चक्की की दुकान चलाते है। ज्योति जब ग्रेजुएशन कर रही थीं तभी शादी हो गई। उन्होंने शादी के बाद अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। ज्योति पढ़ने में अच्छी थी तो उनके पति आलोक ने उन्हें प्रयागराज में यूपीपीसीएस की कोचिंग करवाई। साल 2015 में ज्योति का पीसीएस में चयन हो गया और उन्हें 16वीं रैंक मिली। कई जिलों की SDM रहने के बाद अभी वर्तमान में वो बरेली की एक शुगर मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं। आलोक और ज्योति दो जुड़वा लड़कियों के माता-पिता है।

 

आलोक मौर्य की कहानी

PCS अधिकारी ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य मोरिया प्रयागराज के निवासी है। उनके पिता पेशे से शिक्षक थे। रिटायर होने के बाद वो प्रयागराज में ही घर बनाकर रहने लगे। आलोक ने अपनी पढ़ाई प्रयागराज से ही की। ग्रेजुएशन करके वो प्रयागराज में ही परीक्षा की तैयारी करने लगे। जानकारी के मुताबिक पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी के तौर पर इन्हें पहली नौकरी मिली। इसके बाद पुलिस विभाग में भी नौकरी मिली लेकिन किसी कारणवश ज्वाइन नहीं कर पाए।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन