May 27, 2024
  • होम
  • Kuno National Park: कूनो में फिर गूंजी किलकारी, 3 चीतों का जन्म

Kuno National Park: कूनो में फिर गूंजी किलकारी, 3 चीतों का जन्म

भोपाल: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित कूनो नेशनल पार्क से एक अच्छी खबर सामने आई है, यहां नामीबिया से आई मादा चीता आशा ने 3 चीता शावकों को जन्म दिया है. बीते साल अक्तूबर महीने में आशा के प्रेग्नेंट होने की खबर सामने आई थी. अब कूनो नेशनल पार्क में 3 शावकों को जन्म देने की खबर आई है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने तीन जनवरी को यह जानकारी दी है।

मंत्री भूपेंद्र यादव ने किया ट्वीट

आपको बता दें कि मंत्री भूपेन्द्र यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर शावकों के जन्म की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि जंगल में म्याऊं! यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कूनो नेशनल पार्क ने 3 नए सदस्यों का स्वागत किया है. नामीबियाई चीता आशा से तीन शावकों का जन्म हुआ है. वहीं सोशल मीडिया पर इसके फोटो और वीडियो भी शेयर किए गए हैं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जताई खुशी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी इस पर खुशी जाहिर की है. आपको बता दें कि इसके पहले मार्च 2023 में सियाया (ज्वाला) ने चार शावकों को जन्म दिया था, लेकिन उनमें से केवल एक ही जीवित बचा था. ज्वाला को भी नामीबिया से केएनपी लाया गया था।

प्रोजेक्ट चीता का उद्घाटन

पीएम मोदी ने साल 2022 में 17 सितंबर को मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से लाए गए चीतों के एक समूह को बाड़े में छोड़कर भारत में प्रोजेक्ट चीता का उद्घाटन किया था।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन