May 29, 2024
  • होम
  • Kisan Andolan: दिल्ली कूच पर आज निर्णय करेंगे किसान, केंद्रीय मंत्री मुंडा ने कही बड़ी बात

Kisan Andolan: दिल्ली कूच पर आज निर्णय करेंगे किसान, केंद्रीय मंत्री मुंडा ने कही बड़ी बात

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : February 29, 2024, 9:18 am IST

नई दिल्लीः किसान अपनी मांगों को लेकर पंजाब के शंभू-खनौरी बॉर्डर पर 16 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार को किसान मजदूर संघर्ष समिति और संयुक्त किसान मोर्चा की संयुक्त बैठक हुई. तय हुआ कि दिल्ली मार्च पर अंतिम फैसला गुरुवार को लिया जाएगा।

अज्ञात पर हत्या का मामला दर्ज

शुभकरण की मौत के मामले में पंजाब पुलिस ने पटियाला के पातड़ां थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. किसान और उसके परिवार की सहमति से रात 11 बजे शुभकरण के शव का परीक्षण किया गया। सुबह शव को खनौरी सीमा पर ले जाया जाएगा। वहां उनके अंतिम दर्शन करने के बाद उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार होगा। इससे पहले किसान अड़ गए थे कि जब तक हरियाणा पुलिस और गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की जाती तब तक वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. इस बीच कांग्रेस ने पंजाब और राजस्थान में किसानों के समर्थन में प्रदर्शन किया. पंजाब के कई जगहों पर ट्रैक्टर रैलियां निकाली गईं.

केंद्र सरकार बातचीत को तैयार

केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि सरकार प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत के लिए तैयार है। वह भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) सोसाइटी की वार्षिक आम बैठक से इतर बोल रहे थे। बता दें कि केंद्र सरकार और किसानों के बीच चार दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला. दिल्ली में मार्च कर रहे किसान फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी समेत विभिन्न मांगों पर जोर दे रहे हैं।

MP Road Accident: मध्य प्रदेश के डिंडौरी में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, 21 घायल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन