April 25, 2024
  • होम
  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमले की खड़गे ने की निंदा, कहा- हम कानूनी कार्रवाई करेंगे

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमले की खड़गे ने की निंदा, कहा- हम कानूनी कार्रवाई करेंगे

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : January 20, 2024, 4:41 pm IST

गुवाहाटी/नई दिल्ली: असम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस पार्टी भड़की हुई है. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस हमले की निंदा की है. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट कर लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी ने देश की जनता को संविधान से मिले हर अधिकार और न्याय को मिटाने की कोशिश की है. बीजेपी लोगों की आवाज को दबाना चाहती है और इन हमलों के जरिए लोकतंत्र पर कब्जा करना चाहती है. लेकिन हम बीजेपी सरकार की इन चालों से डरने वाले नहीं हैं. हम हमला करने वाले बीजेपी के गुंडों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे.

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

कांग्रेस ने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर लिखा है, ‘असम के लखीमपुर में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के काफिले पर BJP के गुंडों ने हमला कर दिया. BJP के गुंडों ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के पोस्टर-बैनर फाड़े और गाड़ियों में तोड़फोड़ की. ये कायराना और शर्मनाक हरकत दिखाती है कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को मिल रहे प्यार और जनसमर्थन से BJP सरकार घबरा गई है, डर गई है. लेकिन मोदी सरकार और उसके इशारों पर चलने वाले असम के CM ये अच्छी तरह समझ लें. यह भारत की यात्रा है, अन्याय के खिलाफ न्याय की यात्रा है. ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को कोई शक्ति नहीं रोक सकती. यात्रा जारी रहेगी… न्याय का हक, मिलने तक.

बीजेपी की नींद उड़ चुकी है- गोगोई

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने भी इस कथित हमले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि हम जहां ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के जरिए असम की सुंदरता, सांस्कृतिक इतिहास और समन्वय को दुनिया को दिखा रहे हैं. वहीं, भाजपा की सरकार अपनी छोटी मानसिकता से लोगों को बार-बार परेशान कर रही है. राहुल गांधी विभिन्न स्थानों पर जाकर वहां शांति और अमन की प्रार्थना कर रहे हैं. इस यात्रा को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है. वहीं, बीजेपी के गुंडे अलग-अलग शहरों में जाकर दुकानदार, व्यापारियों, ठेला चालकों और युवाओं को धमका रहे हैं. इससे साफ पता चलता है कि भाजपा के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की नींद इस वक्त उड़ चुकी है.

यह भी पढ़ें-

सीट शेयरिंग का मुद्दा आसानी से सुलझा लेंगे… I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर बोले राहुल गांधी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन