June 17, 2024
  • होम
  • Wrestlers portest : पहलवानों के लिए 1 जून को मुजफ्फरनगर में होगी खाप पंचायत

Wrestlers portest : पहलवानों के लिए 1 जून को मुजफ्फरनगर में होगी खाप पंचायत

नई दिल्ली : पिछले एक महीने से पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे थे. 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन पहलवान और किसान नेता नए संसद भवन के सामने महा पंचायत करने जा रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद पहलवानों ने निर्णय लिया था कि जो भी मेडल देश के लिए जीते है उसको गंगा नदी में प्रवाहित करेंगे. 30 मई को पहलवान हरिद्वार पहुंच गए थे और अपने मेडल गंगा नदी में प्रवाहित करने वाले थे तभी किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैट पहुंचे. नरेश टिकैट ने हरिद्वार पहुंचकर पहलवानों से बात की और उन्हें समझाया इसके बाद सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया.

कल होगी महापंचायत

किसान नेता नरेश टिकैट के समझाने के बाद पहलवान उनके आवास पर पहुंचे. नरेश टिकैट ने अपने आवास पर पहलवानों से बंद कमरों में मुलाकात की. पहलवानों से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि 1 जून को मुजफ्फरनगर के सोरम में खाप पंचायत होगी. इस खाप पंचायत में राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के खाप चौधरी हिस्सा लेंगे. इस खाप पंचायत में किस तरह से सरकार पर दबाव बनया जाए इस पर चर्चा होगी. किसान नेता नरेश टिकैट ने कहा कि सरकार एकदाम नाश करने पर तुली हुई है. अगर कुत्ता काट ले तो उसको काटा नहीं जाता बल्कि इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाया जाता है.

इस्तीफे और गिरफ्तारी को लेकर क्या कहा

बता दें, जब बृजभूषण शरण सिंह से उनके इस्तीफे को लेकर सवाल किया गया। तो उनका कहना था कि मेरा कार्यकाल वैसे भी खत्म हो चुका है और जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. इसके अलावा बात गिरफ्तारी पर की जाए, तो मेरे हाथ में कुछ नहीं है. मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है. दिल्ली पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है. सब कुछ दिल्ली पुलिस के ऊपर है. अगर मैं गलत पाया गया तो मैं गिरफ्तार हो जाऊंगा. मुझे इसमें कोई दिक्कत नहीं है.

Wrestler Protest : AI के जरिए फैलाई गई फेक न्यूज, पहलवानों की बदली गई तस्वीर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन