March 1, 2024
  • होम
  • Khalistan movement: खालिस्तानी आतंकियों का बदलता रूप, कनाडा से अमेरिका की ओर दौड़े

Khalistan movement: खालिस्तानी आतंकियों का बदलता रूप, कनाडा से अमेरिका की ओर दौड़े

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : October 27, 2023, 6:53 pm IST

नई दिल्ली: भारत के विरुद्ध गतिविधियों का सामना करते हुए खालिस्तानी आतंकियों ने अपनी बस्ती बदलते हुए नए ठिकानों की ओर कदम बढ़ाया है। भारतीय सुरक्षा बलों की सख्ती के बाद, कई खालिस्तानी आतंकियों ने अपना ठिकाना बदला और कनाडा से अमेरिका की ओर दौड़ते हुए गए। बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री की सरकार ने आतंकी गतिविधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाये हैं, जिससे खालिस्तानी आतंकियों के लिए वहां रहना मुश्किल हो गया है। इसके परिणामस्वरूप, कई आतंकी संगठनों के सदस्य अब अमेरिका की ओर बढ़ रहे हैं।

अमेरिका ने कठिन कदम उठाएं

खालिस्तानी आतंकियों के इस नए रुप का मुख्य कारण कनाडा में बढ़ रही सुरक्षा हो सकती है, जिससे की आतंकियों को उनके कार्य में दिक्कतें होने की उम्मीद है। इन खतरों को देखते हुए अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क रह रही हैं और आतंकियों को रोकने के लिए कठिन कदम उठाने की तैयारी में हैं।

भारत को भी रहना होगा सतर्क

इस संकट के समय में, भारत को भी सतर्क रहना होगा तथा सुरक्षा बढ़ाने की भी जरुरत है। खालिस्तानी आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत को अपने सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और सभी आतंकी गतिविधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है। इस चुनौती भरे समय में, भारत की सरकार को राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर जागरूक रहना होगा और आतंकी संगठनों के प्रति सख्ती से कार्रवाई करने के लिए सुरक्षा बलों का साथ देना होगा। इसके साथ ही जनता को भी सुरक्षित रहने के लिए सहयोग करने की जरुरत है, ताकि खालिस्तानी आतंकवाद को पूरी तरह से समाप्त किया जा सके।

यह भी पढ़ें-

Jim Sarbh: जिम सरभ ने बताई अपने मन की बात, फिल्में निर्देशित करने का है ख्वाबhttps://www.inkhabar.com/entertainment/jim-sarbh-jim-sarbh-expressed-his-feelings-he-dreams-of-directing-films

Tags