May 26, 2024
  • होम
  • Kerala Concert Accident: बारिश की वजह से हुई दुर्घटना- एडीजीपी

Kerala Concert Accident: बारिश की वजह से हुई दुर्घटना- एडीजीपी

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : November 28, 2023, 9:02 pm IST

तिरुवनन्तपुरम: केरल में कोच्चि की CUSAT यूनिवर्सिटी में म्यूजिक कॉन्सर्ट (Kerala Concert Accident) के दौरान भगदड़ मच गई। इसकी वजह से यूनिवर्सिटी के 4 छात्रों की मौत हो गई। वहीं, कई लोग घायल हो गए हैं। यह दुर्घटना निखिता गांधी के एक संगीत समारोह के दौरान हुई। इसे यूनिवर्सिटी परिसर के ओपन-एयर ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया था। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में छात्रों के इलाज की व्यवस्थाएं कर दी गई हैं।

बारिश की वजह से हुई दुर्घटना

दुर्घटना (Kerala Concert Accident) पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) एम आर अजित कुमार ने कहा है कि ऐसा संदेह है कि इंजीनियरिंग स्कूल द्वारा एक कॉलेज कला समारोह आयोजित किया जा रहा था। आमंत्रित लोगों को काली टी-शर्ट में आने के लिए कहा गया था। अचानक बारिश के कारण जो लोग घटनास्थल पर थे, उन्होंने अंदर जाने की कोशिश की। तो अचानक जो लोग सीढ़ियों पर थे वे नीचे गिर गए और लोग उनके ऊपर से गुजर गए। चार लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया और अन्य चार गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा अन्य मेडिकल कॉलेज में कुल 46 लोगों के घायल होने की सूचना है।

कुलपति ने क्या कहा?

यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. शंकरन ने कहा है कि तकनीकी उत्सव के हिस्से के रूप में, एक संगीत कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उन्होंने आगे कहा कि दुर्भाग्य से भीड़ बहुत अधिक थी और बारिश हुई। सीढ़ियों ने कुछ समस्याएं पैदा कीं और कुछ छात्र गिर गए। घायल हुए लोगों की संख्या मैं कल ही बता पाऊंगा। इसमें 2,000 से अधिक लोग शामिल थे। उन्होंने बताया कि 2 छात्र गंभीर हैं।

यह भी पढ़ें: Kerala Concert Accident: म्यूजिक कॉन्सर्ट में भगदड़ से यूनिवर्सिटी के 4 छात्रों की मौत, कई घायल

कांग्रेस की जिला अध्यक्ष का आया बयान

महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष सारदा ने घटना पर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कतार बेकाबू थी। बारिश के कारण वे तेजी से अंदर घुसे। पहले कुछ गिरे, फिर कुछ उनके ऊपर गिरे। जब तक हम यहां पहुंचे, तब तक एम्बुलेंस द्वारा छात्रों को अस्पताल ले जाया गया।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन