Karnataka: बेंगलुरु में 48 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, एक साथ आया ई-मेल

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 48 प्राइवेट स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. यह धमकी 1 दिसंबर (शुक्रवार) को ई-मेल के जरिए सभी स्कूलों को मिली है. धमकी वाले ई-मेल में दावा किया गया गया कि सभी 48 स्कूलों के अंदर बम रखे गए हैं. ई-मेल मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने बच्चों और टीचर्स को बाहर निकाला है. फिलहाल मौके पर बम डिफ्यूजल स्कवॉड और डॉग स्कवॉड मौजूद हैं. सभी स्कूलों के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है.

बच्चों को लेने आए माता-पिता

बता दें कि स्कूलों में बम होने की सूचना के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. बम की सूचना से घबराए पेरेंट्स अपने-अपने बच्चों को लेने स्कूल पहुंच गए. वहीं, पुलिस ने बताया कि सर्च ऑपरेशन में अभी तक किसी भी स्कूल में कोई संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ है. इस मामले में अब एफआईआर दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

डिप्टी CM ने बताया अफवाह

उधर, बम की सूचना के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार तुरंत एक स्कूल पहुंचे, जहां पर धमकी भरा ई-मेल आया था. शिवकुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैंने टीवी पर स्कूलों में बम रखे होने की खबर देखी, जिससे मैं घबरा गया. जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भेजी गई है, उनमें से कई स्कूल मेरे घर के पास में ही हैं.

2022 में भी मिली थी ऐसी धमकी

राज्य के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने कहा है कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साइबर पुलिस सक्रिय हो गई है. चिंता की कोई बात नहीं है, हम आरोपियों को जल्दी ही पकड़ लेंगे. बता दें कि बेंगलुरु पुलिस ने बताया है कि 8 अप्रैल 2022 को भी राजधानी की सात स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. हालांकि बाद में यह सिर्फ अफवाह निकली थी.

यह भी पढ़ें-

Karnataka: कर्नाटक सिविल सर्विस एग्जाम में छात्राओं के उतरवाए गए मंगलसूत्र, हिजाब वालों को मिली एंट्री

Latest news