June 25, 2024
  • होम
  • ED: प्रवर्तन निदेशालय के 10वें समन के बाद झारखंड के सीएम दिल्ली के लिए रवाना

ED: प्रवर्तन निदेशालय के 10वें समन के बाद झारखंड के सीएम दिल्ली के लिए रवाना

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : January 28, 2024, 9:29 am IST

नई दिल्ली: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. कानून प्रवर्तन एजेंसी के दसवें समन के बाद सोरेन शनिवार देर शाम अचानक नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए. बता दें कि राज्य के अधिकारियों ने कहा कि सोरेन की नई दिल्ली जाने की कोई योजना नहीं थी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 3 दिन तक व्यस्त थे, और उनके शो 29 जनवरी को चाईबासा, 30 जनवरी को पलामू और 31 जनवरी को गिरिडीह में निर्धारित था. साथ ही अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने कानूनी सलाह लेने के लिए नई दिल्ली की यात्रा की है.

झारखंड के सीएम दिल्ली के लिए रवाना

प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन को भूमि घोटाला मामले में पूछताछ के लिए एक चिट्ठी भी लिखी है. उन्होंने सीएम सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी को तारीख देने को कहा. ख़बरों की मानें तो एजेंसी खुद पूछताछ करने के लिए जाने वाली है. दरअसल ईडी ने झामुमो अध्यक्ष हेमंत सोरेन को फिर समन जारी किया है, और ईडी अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को जारी 10 वें समन में सोरेन से 29 जनवरी या 31 जनवरी को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया है. दरअसल ईडी ने पहली बार 20 जनवरी को हेमंत सोरेन से 7 घंटों तक पूछताछ कर बयान दर्ज किया था, और उस दिन पूछताछ पूरी नहीं होने पर नया समन जारी कर दिया गया है.

हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ी

बता दें कि झारखंड की राजधानी रांची में बजरा इलाके में 7.16 एकड़ जमीन से जुड़े भूमि घोटाले में हेमंत सोरेन से पूछताछ है. दरअसल इस मामले में अभी तक 14 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. साथ ही गिरफ्तार हाई प्रोफाइल लोगों में 2011 बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन, भानु प्रताप प्रसाद, व्यवसायी अमित अग्रवाल और बिष्णु अग्रवाल भी सम्मिलित है. हालांकि इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने हेमंत सोरेन को कई समन भेजे थे, लेकिन समन जारी होने के बाद भी हेमंत सोरेने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए थे. पिछले शनिवार को ईडी के अधिकारियों की टीम ने हेमंत सोरेन के आवास पर जाकर ही उनसे कई घंटे पूछताछ की है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन