April 25, 2024
  • होम
  • JDU नेता नीरज कुमार बोले- नए संसद के जरिए लिखा जा रहा है देश के कलंक का इतिहास

JDU नेता नीरज कुमार बोले- नए संसद के जरिए लिखा जा रहा है देश के कलंक का इतिहास

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : May 28, 2023, 11:11 am IST

पटना/नई दिल्ली। देश को आज नया संसद भवन मिल गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई संसद का उद्घाटन किया. उद्घाटन कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, कई केंद्रीय मंत्री और तमिलनाडु से आए साधु-संत शामिल हुए. वहीं, कांग्रेस, टीएमसी, सपा और राजद समेत 21 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है. नई संसद का उद्घाटन पीएम मोदी के करने पर विपक्ष भड़का हुआ है और केंद्र सरकार पर हमलवार है. इस बीच जनता दल (यूनाइटेड) के एमएलसी नीरज कुमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि नए संसद भवन के जरिए देश का कलंक का इतिहास लिखा जा रहा है. बता दें कि विपक्ष की मांग थी कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नई संसद का उद्घाटन करें.

आरजेडी ने किया ट्वीट

उधर, RJD ने ट्वीट कर नए संसद भवन की तुलना ताबूत से की है. आरजेडी के ट्वीट हैंडल से एक फोटो शेयर किया गया. जिसमें संसद की बनावट को दिखाते हुए पूछा गया है कि “ये क्या है” ? इस दौरान मीडिया से बात करते हुए आरजेडी के प्रवक्ता ने कहा कि, हमने अपने ट्वीट पर जिस चिन्ह का इस्तेमाल किया है. इसका कारण हम लोग राजनीति और लोकतंत्र का ताबूतीकरण नहीं होने देना चाहते हैं. लोकतंत्र का मंदिर संवाद की जगह है. लेकिन भाजपा सरकार के रहते हुए देश में संवादहीनता बढ़ी है. जिस तरह से देश पर राजतंत्र थोपने की कोशिश की जा रही है. वो पूरी तरह से गलत है.

BJP का पलटवार

RJD के ट्वीट का जबाव देते हुए भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि, आज भले ही सभी दलों के लोगों ने भवन बहिष्कार किया हो लेकिन कल सदन की कार्यवाही तो वहीं चलने वाली है. क्या राष्ट्रीय जनता दल ने यह तय कर लिया है कि वे नए संसद भवन का स्थायी रूप से बहिष्कार करेंगे? क्या वे लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे? संसद के साथ ताबूत का चित्र दिखाना इससे ज़्यादा अपमानजनक कुछ नहीं है.

New Parliament House: नए संसद के उद्घाटन के बाद PM Modi ने किया ट्वीट, जानिए क्या कहा

नई संसद के उद्घाटन के बाद हुई ‘सर्व-धर्म’ प्रार्थना, PM मोदी और स्पीकर बिड़ला रहे मौजूद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन