शोपियां में पकड़ा गया एक आतंकी, सुरक्षाबलों पर हमले की रच रहा था साजिश

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य बलों द्वारा एक संयुक्त अभियान में दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि गिरफ्तार आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अंसार गजावत-उल- हिंद (एजीएच) से जुड़ा हुआ था। सुरक्षाबलों ने उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार (26 नवंबर) को सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर हबदीपोरा शोपियां क्रॉसिंग पर एक चेकप्वाइंट लगाया था।

भारी मात्रा में मिला गोला-बारूद

चेंकिंग के दौरान कुंडलन से शोपियां की तरफ आ रहे एक संदिग्ध शख्स को रोका गया। गिरफ्तार शख्स की पहचान गैग्रेन के रहने वाले फरमान खुर्शीद के रूप में हुई है। चेकिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने आरोपी के पास से एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 9 मिमी कैलिबर के 10 राउंड, एक मोबाइल समेत आपत्तिजनक सामान और गोला-बारूद बरामद किया है।

सुरक्षा बलों पर हमला का साजिश

सुरक्षाबलों की तरफ से की गई शुरुआती पूछताछ में गिरफ्तार आतंकवादी ने खुलासा किया कि वह प्रतिबंधित संगठन एजीएच के आतंकवादी सहयोगी के की तरह काम कर रहा था। उसने आगे बताया कि वह शोपियां जिले में सुरक्षा बलों पर हमले की साजिश रच रहा था। इस मामले में शोपियां पुलिस स्टेशन में संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है। मामले में आगे जांच की जा रही है।

बारामूला में पकड़े गए थे आतंकी

इससे पहले जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार करके उनके पास से गोला-बारूद के साथ ही नकदी भी बरामद की है। पुलिस ने बताया कि शनिवार (25 नवंबर) को उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में कलगई में झूला पुल के पास जांच और गश्त के दौरान सुरक्षाबलों ने कमलकोट से बैग लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग की तरफ आ रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका। चेकिंग के दौरान उनके पास से चीन निर्मित तीन हथगोले और ढाई लाख रुपये नकद मिले थे।

Latest news