June 23, 2024
  • होम
  • Jammu Kashmir: श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर हुआ पहली बार न्यू ईयर सेलिब्रेशन, देर रात तक रही रौनक

Jammu Kashmir: श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर हुआ पहली बार न्यू ईयर सेलिब्रेशन, देर रात तक रही रौनक

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : January 1, 2024, 8:39 am IST

नई दिल्लीः श्रीनगर के लाल चौक पर नए वर्ष पर पहली बार भव्य जश्न मनाया गया। युवाओं ने 2024 के स्वागत के लिए शाम होते ही सेलिब्रेशन शुरू कर दिया जो देर रात तक चलता रहा। नए वर्ष के स्वागत के लिए कश्मीर के युवा लाल चौक पर इकट्ठा हुए और धूमधाम से 2024 का स्वागत किया। आम जनता के साथ-साथ पर्यटकों का भी जमावड़ा दिखा। लोगों में लाल चौक पर 2024 का जश्न मनाने को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला।

कश्मीर में दिखा नए साल का जश्न

बता दें रविवार को उत्तरी कश्मीर में बर्फ से ढका गुलमर्ग सर्दियों की धूप में जगमगा उठा, शहर 2024 आने के उत्साह से भर गया। नए साल के समारोह की शुरुआत सुबह से ही हो गई। गुलमर्ग में दिनभर लोगों का जमावड़ा नजर आया। म्यूजिकल इवेंट्स भी हुए। पर्यटक थिरकते दिखाई दिए।

गांदरबल के सोनमर्ग में भी पहली बार नए वर्ष के उपलक्ष्य में फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इसमें आम जनता के साथ पर्यटकों की काफी भीड़ रही। इससे पहले केवल होटल्स की तरफ से कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता था, लेकिन पहली बार जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग की ओर से आयोजन हुआ। पर्यटकों का कहना है कि वह बहुत खुश हैं कि उनका नया वर्ष 2024 जन्नत में शुरू हो रहा है।

यह भी पढ़ें- http://New Year Celebrations: नए साल का देखने को मिला दिल्ली के लोगों में उत्साह, मंदिरों में नए साल की पहली आरती

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन