April 22, 2024
  • होम
  • Jammu Kahmir: पाकिस्तान के नापाक चाल को भारत ने दिया जवाब, भारतीय सेना ने फिर से दिखाई पराक्रम

Jammu Kahmir: पाकिस्तान के नापाक चाल को भारत ने दिया जवाब, भारतीय सेना ने फिर से दिखाई पराक्रम

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : February 14, 2024, 10:38 pm IST

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। पाकिस्तानी रेंजरों ने बीएसएफ चौकी पर बेवजह फायरिंग की है और सीजफायर का उल्लंघन किया है। इसके जवाब में बीएसएफ ने तगड़ा जवाब दिया है। बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच गोलीबारी लगभग 20 मिनट से ज्यादा चली है।

पीएम के दौरे से पहले नापाक हरकत

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जम्मू दौरे से पहले पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव बढ़ाने का प्रयास किया। पाकिस्तान ने जम्मू के सीमांत क्षेत्र आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने बुधवार शाम को बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। बीएसएफ जवानों ने भी इसका करारा जवाब दिया। लगभग आधा घंटा हुई गोलीबारी में भारतीय क्षेत्र में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं बीएसएफ ने सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है।

20 फरवरी पीएम जाएंगे जम्मू कश्मीर

घटना को देखते हुए ग्रामीणों को भी सतर्क कर दिया है। पिछले साल अक्टूबर में भी अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जिसमे एक महिला के अलावा दो बीएसएफ जवान घायल हो गए थे। बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जब प्रधानमंत्री 20 फरवरी को जम्मू दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान कई विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो