जम्मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर फहराया तिरंगा, कही ये बात

जम्मू-कश्मीर:

श्रीनगर। देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने अपने निवास स्थान पर ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया।

फारूक ने कही ये बात

पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पहले हम सुई तक नहीं बना सकते थे, लेकिन हम आज कहां पहुंच गए हैं। अब हम न केवल अपने लिए अनाज पैदा कर रहे हैं बल्कि दूसरे देशों में भी निर्यात कर रहे हैं।

लाल चौक पर फहराया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज श्रीनगर के लाल चौक पर लोग इकठ्ठा हुए। इस दौरान उन्होंने तिरंगा फहराते हुए ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

कश्मीर के कोने-कोने में तिरंगा

बता दें कि हर घर तिरंगा अभियान जम्मू-कश्मीर में जोरों से चल रहा है। लोगों ने इस अभियान में जमकर हिस्सा लिया है और अपने-अपने घरों पर झंडे फहराया है। जम्मू-कश्मीर के लोगों में तिरंगा फहराने का इतना जोश, उत्साह पहले कभी नहीं देखा गया था। कुलगाम से लेकर अनंतनाग और श्रीनगर, सोपोर समेत जम्मू-कश्मीर के कोने-कोने में आज तिरंगा लहरा रहा है।

1850 मीटर से ज्यादा लंबा तिरंगा

गौरतलब है कि ‘हर घर तिरंगा’ के तहत सैकड़ों लोग डल झील पर एकत्रत हुए और तिरंगा लहराया गया। वहीं, रविवार के दिन भी श्रीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों द्वारा 1850 मीटर से ज्यादा लंबा तिरंगा प्रदर्शित किया गया।

देश में जश्न का माहौल

स्वतंत्रता दिवस को लेकर आज पूरे देश में उत्साह और जश्न का माहौल है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर जगह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। देशभर के विभिन्न स्मारकों को भी तिरंगे की रोशनी में सजाया गया है। हर राज्य में शहर से लेकर गांव तक लोग अपने-अपने तरीके से आजादी पर्व का उत्सव मना रहे हैं।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news